ऑनलाइन फूड डिलिवरी करने वाली कंपनी जोमैटो की शेयर बाजार में लिस्टिंग हो गई है। शेयर बाजार में लिस्टिंग के साथ ही कंपनी ने उन निवेशकों को मालामाल कर दिया है, जिन्होंने प्रारंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) के जरिए दांव लगाया था।
कितना है शेयर भाव: पहले दिन ही जोमैटो का शेयर भाव बीएसई इंडेक्स पर 138 रुपए के स्तर तक पहुंच गया है। कंपनी ने आईपीओ के लिए मूल्य दायरा 72 से 76 रुपए प्रति शेयर रखा था। मतलब ये कि जिन निवेशकों ने जोमैटो के आईपीओ पर दांव लगाया था, उन्हें प्रति शेयर लगभग 80 फीसदी तक का मुनाफा हुआ है।
वहीं, जोमैटो के मार्केट कैपिटल की बात करें तो लिस्टेड होने के साथ ही 1 लाख करोड़ रुपए के स्तर को पार कर लिया है। बीएसई इंडेक्स पर ये आंकड़े जोमैटो की लिस्टिंग के कुछ मिनटों बाद के हैं। वहीं, एनएसई इंडेक्स पर जोमैटो की लिस्टिंग 116 रुपये प्रति शेयर पर हुई है। ये आईपीओ मूल्य दायरा के मुकाबले लगभग 60 फीसदी ज्यादा है।
38 गुना अधिक बोलियां मिली: आपको बता दें कि जोमैटो को पिछले सप्ताह नौ हजार करोड़ रुपये के आईपीओ में 38 गुना अधिक बोलियां मिली थीं। कंपनी को हालांकि कर्मचारियों के हिस्से के रूप में अलग रखे 65 लाख शेयरों के लिए केवल 62 प्रतिशत आवेदान प्राप्त हुए थे। जोमैटो को इस आईपीओ के हिसाब से 64,365 करोड़ रुपये की कंपनी आंका जा रहा था।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.