अब तक कम चर्चित खेल कबड्डी ने मंगलवार को दुनिया के पहले विश्व कबड्डी लीग के लांच के साथ ही नए दौर में कदम रखा। पंजाब सरकार के संयुक्त तत्वावधान में विश्व कबड्डी लीग लांच किया गया। दुनिया के पहले कबड्डी लीग टूर्नामेंट का आयोजन जून के बीच में त्यागराज स्पोर्ट्स कॉम्प्लैक्स में आयोजित होगा।
कबड्डी लीग का आयोजन फॉर्मूला-1 की तर्ज पर चार महाद्वीपों में अगस्त से लेकर दिसंबर तक किया जाएगा। पंजाब के उप मुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल और पूर्व ओलम्पिक खिलाड़ी और खेल प्रशासक परगट सिंह ने विश्व कबड्डी लीग के आधिकारिक वेबसाइट ‘डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डॉट वर्ल्डकबड्डीलीग डॉट नेट’ लांच की।
विश्व कबड्डी लीग के अध्यक्ष बादल ने कहा कि भारतीय उप महाद्वीप के उत्तरी क्षेत्र में कबड्डी बेहद लोकप्रिय खेल है, और पिछले चार बार से भारत का कबड्डी विश्व कप का विजेता बनना इसका प्रमाण है। उन्होंने आगे कहा कि विश्व कबड्डी लीग के जरिए दुनिया के सामने देश की खेल प्रतिभा को प्रदर्शित करने के इस अवसर से मैं बेहद खुश हूं। यह टूर्नामेंट मुझे बहुत प्रिय है तथा भविष्य में मैं इस टूर्नामेंट को बहुत ऊंचाई तक जाने की कल्पना करता हूं।kabbadi

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.