पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार ने छात्रों के लिए बुधवार को स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड लॉन्च किया है. इस क्रेडिट कार्ड के जरिए छात्र साधारण वार्षिक ब्याज दर पर अधिकतम 10 लाख रुपये तक का लोन ले पाएंगे.
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इसका ऐलान करते हुए कहा- मुझे यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि पश्चिम बंगाल में आज छात्रों के लिए क्रेडिट कार्ड लॉन्च किया गया. उन्होंने आगे कहा कि पश्चिम बंगाल के युवाओं का आत्मनिर्भर बनाने के लिए साधारण वार्षिक ब्याज दर पर इस योजना के तहत 10 लाख तक का लोन दिया जाएगा.

इधर, पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के बाद भड़की हिंसा की घटनाओं की जांच के लिए कलकत्ता हाईकोर्ट की तरफ से गठित समिति ने बुधवार को एक अंतरिम रिपोर्ट सौंप दी. एनएचआरसी कमेटी ने सीलबंद लिफाफों में अपनी पहली अंतरिम रिपोर्ट कोर्ट में पेश की है.
इसमें विस्तृत सूचकांक और पहले निष्कर्ष हैं. कलकत्ता हाईकोर्ट ने राज्य में चुनाव बाद हिंसा के आरोपों की जांच के लिए एक समिति का गठन किया था. इसे 30 जून को एक रिपोर्ट प्रस्तुत करने के लिए कहा गया था. जादवपुर विधानसभा क्षेत्र में मंगलवार को इसी कमेटी के सदस्यों पर हमला किया गया था.
NHRC के वकील ने कहा कि समिति के सदस्य अलग-अलग जगहों का दौरा कर रहे हैं और टीम को और जगहों का दौरा करने के लिए बांटा गया है. लोग सार्वजनिक रूप से पोस्ट देना सुरक्षित महसूस नहीं कर रहे हैं, केवल टीमें स्थानों का दौरा कर रही हैं. वकील ने आगे कहा कि राज्य का कर्तव्य था कि वह रसद प्रदान करे लेकिन ऐसा नहीं हुआ और समिति के सदस्यों पर हमला किया गया.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.