लखनऊ। भारत रक्षा दल ट्रस्ट के संस्थापक श्रीनिवास राष्ट्रवादी ने देश के समस्त राष्ट्रवादियों को आवाहन किया है कि वह भारतीय संस्कृति सनातन संस्कृति के पुनरुत्थान के लिए अपने अपने घरों पर ॐ 108 लिखने का प्रारंभ करें। श्री राष्ट्रवादी ने कहा कि सनातन संस्कृति की रक्षा व पुनरोत्थान के अभियान में लगे संगठन के संरक्षक यति नरसिंहानन्द सरस्वती की प्रेरणा से इस अभियान को आगे बढ़ाने हेतु इसमे ई-रिक्शा, ऑटो रिक्शा, टेंपो, बसों, दुकानदारो को भी शामिल किया जाएगा।
इसी तरह एक एक नागरिक को अपने अपने घर के मुख्य द्वारों पर ॐ 108 लिखने का भी अनुरोध किया जाएगा। श्री राष्ट्रवादी ने कहा कि ॐ 108 न केवल राष्ट्रीय एकीकरण का प्रतीक बनेगा बल्कि इससे सनातन संस्कृति के मानने वालो की एक विशेष पहचान भी बनेगी। उन्होंने कहा कि आज जिस तरह से हमारे देश और समाज में हमारे बीच के ही लोग जो हर सुख सुविधा तो अपने देश से ले रहे है परंतु अंदर ही अंदर देश के दुश्मनों से साठगांठ कर देश को खंड खंड करने का प्रयास कर कर रहे है।
ऐसे में इस प्रकार के तत्वो के खिलाफ यह बिना हथियार की एक ऐसी लड़ाई होगी जिससे राष्ट्रवादियों व सनातन संस्कृति के मानने वालों की पहचान भी होगी जो आज के परिपेक्ष में राष्ट्रीय एकता और राष्ट्रीय एकीकरण के लिए एक विशेष अभियान का रूप धारण कर सकता है।
इसलिए भारत रक्षा दल ट्रस्ट समस्त देशवासियों से अपने अपने घरों पर ॐ 108 का चाहे स्टीकर के रूप में चाहे पेंट से लिखकर अपने अपने घरों पर नाम पट्टिका के रूप में ऊपर ऊपर ॐ 108 लिखे फिर अपना नाम पता पद लिखकर इस अभियान को आगे बढ़ाए। श्री राष्ट्रवादी ने विशेष रूप से भारत रक्षा दल ट्रस्ट के पदाधिकारियो सदस्यो से आग्रह किया है कि वह इसका प्रारंभ स्वयं से कर अपने आस पास पड़ोस गांव मोहल्ला क्षेत्र जान पहचान के लोगों को प्रेरित करे।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.