लखनऊ: राजधानी के चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट (chaudhary charan singh airport) पर दुबई से आए एक व्यक्ति के पास से 814 ग्राम सोना बरामद किया गया है. बरामद सोने के बारे में जब कस्टम विभाग ने पूछताछ की तो उसके पास कोई भी सकारात्मक जवाब नहीं था. कस्टम अधिकारियों ने सीमा शुल्क अधिनियम के तहत पकड़े गए सोने को जब्त करते हुए युवक को गिरफ्तार कर लिया.
चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर तैनात कस्टम विभाग मंगलवार को इंडियन एक्सप्रेस विमान की उड़ान संख्या आई एक्स 194 दुबई से लखनऊ पहुंचे यात्रियों के लगेज की जांच कर रही थी. इसी दौरान एक व्यक्ति के प्रोफाइल पर शंका होने के कारण गहन तलाशी ली गई. यात्री के पास मौजूद प्रेस में प्लेट के रूप में सोने को डालकर लाया गया था. प्लेट को ग्रे कलर में पेंट किया गया था, जिसे स्क्रैच करने पर पीली धातु दिखाई दी. पकड़े गए सोने का कुल वजन 814.500 ग्राम है, जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 40 लाख 15 हजार 485 रुपये है.
सोना तस्कर लगातार विदेशों से बिना सीमा शुल्क चुकाए कई तरीके अपनाकर सोना ला रहे हैं. कई बार पकड़े जाने के बावजूद भी विदेशों से सोना लाए जाने का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.