लखनऊ: कांग्रेस सेवादल के राष्ट्रीय अध्यक्ष व मुख्य संगठक लालजी देसाई ने केंद्र की मोदी और प्रदेश की योगी सरकार पर हमला बोला. उन्होंने सरकार के शासन को दुःशासन और कुशासन की संज्ञा दी. कांग्रेस सेवा दल की दो दिवसीय बैठक उत्तर प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय पर शुरू हुई. जिसकी अध्यक्षता लालजी देसाई कर रहे हैं. पहले दिन मंगलवार को प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्यों की बैठक हो रही है. दूसरे दिन बुधवार को जिला और क्षेत्र के सदस्यों के साथ बैठक होगी.
‘न राशन है न शासन है भाजप यानी भाषण’
कांग्रेस सेवादल के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालजी देसाई ने बीजेपी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी पार्टी सिर्फ भाषण देती है. भारत में न ही राशन है और न ही शासन. एक तरफ देखा जाए तो हम लोग यह भी कहते हैं कि न राशन है न शासन है जहां देखो दुःशासन है. वह दुःशासन यूपी और दिल्ली में बैठा हुआ है. यह दुखद शासन जो हमारे देश को मिला है. उस दुःशासन और कुशासन को हमें हटाना है. भारत में जो यह रामराज्य की बात कागजों पर करते हैं. सही में रामराज्य की स्थापना, सही में शांति की स्थापना, बंधुत्व की भावना को दोबारा वापस और भारत को प्रगति की ओर कैसे ले जाएं. उसके संदर्भ में सेवादल कार्य करता रहेगा. पहले हम गोरों से लड़े और अब चोरों से हमीं को लड़ना है. उत्तर प्रदेश में किस प्रकार से चंदा चोरों ने रामलला की जमीन में भी घोटाला किया. रामलला के साथ धोखा किया है. उसी को बेनकाब करने की रणनीति हम लोग बना रहे हैं.
कांग्रेस सेवादल के मुख्य संगठक लालजी देसाई ने बताया कि मुख्य तौर पर सेवादल के चारों जोन की आज बैठक हो रही है. सभी प्रभारी, सह प्रभारी यहां पर आकर संगठन की समीक्षा कर रहे हैं. आगामी चुनाव को लेकर हमारा संगठन कहां हैं. कितना स्ट्रांग हैं, क्या कमजोरियां हैं उसको कैसे मजबूत कर सकते हैं? चुनाव में हमारी रणनीति क्या रहेगी, इसपर संगठन की आंतरिक बैठक हो रही है. आज हमारे मुख्य पदाधिकारियों की बैठक है. कल पूरे राज्य से पदाधिकारी आएंगे. कल बड़ी बैठक होगी. मुख्य तौर पर सेवादल का मुख्य संगठन और दोनों बिग यंग ब्रिगेड और महिला सेवादल का किस तरीके से विस्तार हो, महिलाओं और युवाओं के बीच गहराई से हम कैसे पैठ बनाएं उसी को लेकर चर्चा कर रहे हैं.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.