नई दिल्ली : भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मंगलवार को दिल्ली में उत्तर प्रदेश की निषाद पार्टी के प्रमुख नेताओं से मुलाकात कर आगामी विधानसभा चुनाव पर चर्चा की. नड्डा ने ट्वीट कर कहा, आज निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष संजय निषाद व लोकसभा सांसद प्रवीण निषाद से मुलाकात की.
इस दौरान उत्तर प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह भी मौजूद थे. सूत्रों के मुताबिक, निषाद पार्टी के कोटे से उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री बनाए जा सकते हैं.

बता दें कि उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भाजपा ने एक बार फिर मजबूत सामाजिक समीकरण तय करने के प्रयास शुरू कर दिए हैं. इस सिलसिले में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अपना दल (एस) और निषाद पार्टी के नेताओं के साथ मुलाकात की थी.
विभिन्न जातिगत आधार वाले छोटे दलों के साथ भगवा दल की हाथ मिलाने की कोशिश उसकी उसी रणनीति का हिस्सा है, जिसने उसे 2017 के विधानसभा चुनाव और 2019 के लोकसभा चुनाव में जीत दिलाई थी.
सीएम योगी ने किया था दिल्ली का दौरा
पिछले दिनों उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिल्ली का दौरा किया था और इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमित शाह और जेपी नड्डा से लंबी मुलाकातें की थीं. इन मुलाकातों के बाद से योगी मंत्रिमंडल के विस्तार की अटकलें तेज हैं.
अगले साल की शुरुआत में पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव में भाजपा का बहुत कुछ दांव पर लगा है क्योंकि इनमें से चार- उत्तराखंड, गोवा, मणिपुर और सबसे महत्वपूर्ण उत्तर प्रदेश में इसकी सरकारें हैं.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.