गोंडा: जिले के वजीरगंज थाना क्षेत्र के टिकरी गांव में मंगलवार रात लगभग 11 बजे खाना बनाते समय सिलेंडर में अचानक विस्फोट हो गया. जिससे गांव में हड़कंप मच गया. इस विस्फोट में 2 घर जमींदोज हो गए. जिसके मलबे के नीचे परिवार के 15 लोग दब गये. जिनमें से 7 लोगों की मौत हो गई, वहीं 7 लोगों को इलाज के लिये जिला अस्पताल भेजा गया है. मलबे के नीचे 1 बच्चे के दबे होने की आशंका जताई जा रही है. जिसका रेस्क्यू किया जा रहा है.
क्या है पूरा मामला
पुलिस के मुताबिक, वजीरगंज थाना क्षेत्र के टिकरी गांव के ठठेरी पुरवा मजरे मंगलवार रात लगभग 11 बजे नुरूल हसन के घर में अचानक सिलेंडर में विस्फोट हुआ. इस विस्फोट के कारण नुरूल हसन के घर के पड़ोस में बना फकीरे का घर भी जमींदोज हो गया. इस हादसे में कुल 2 घर क्षतिग्रस्त हो गए. घटना की जानकारी मिलने पर आनन फानन में मौके पर आईजी देवीपाटन रेंज, पुलिस अधीक्षक, एएसपी और कई थानों की फोर्स पहुंची और रेस्क्यू शुरू किया गया. रेस्क्यू कर मलबे के नीचे दबे 14 लोगों को निकाला गया है. जिनमें से 7 लोग तब तक मर चुके थे. अब तक 2 महिला, 2 पुरुष और 3 बच्चों के शवों को निकाला गया है और अभी 1 बच्चे के दबे होने की आशंका जताई जा रही है.विस्फोट में घायल 7 लोगों को एम्बूलेंस से इलाज के लिए जिला अस्पताल भेजा गया.
पुलिस अधीक्षक संतोष मिश्रा ने दी जानकारी
वहीं एसपी और उप जिलाधिकारी के निर्देशन में मौके पर राहत एवं बचाव कार्य जारी है. पुलिस अधीक्षक संतोष मिश्रा ने बताया कि डायल 112 पर सूचना मिली थी कि खाना बनाते समय विस्फोट हुआ है और घर गिर गया है. जिसके बाद मौके पर पुलिस और प्रशासन की टीम ने पहुंचकर रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया. इस घटना में 7 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है और 7 लोगों का इलाज चल रहा है. फोरेंसिक टीम भी मौके पर पहुंचकर जांच में जुट गई है.
सीएम योगी ने जताया दुख
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गैस सिलेंडर में विस्फोट की दुर्घटना में लोगों की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया है. उन्होंने अधिकारियों को राहत और बचाव कार्य तेजी से संचालित करने और घायलों का समुचित उपचार कराने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है. यही नहीं मुख्यमंत्री ने जिलाधिकारी को दुर्घटना के कारणों की जांच कराकर आख्या उपलब्ध कराने के लिए निर्देशित किया है.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.