वाराणसीः काशी विश्वनाथ मंदिर परिसर में निर्माणाधीन कॉरिडोर के स्थान पर एक बड़ा हादसा हो गया. जिसमें 2 मजदूर की मौत हो गई और 6 से ज्यादा घायल हो गए. हादसा सुबह 4 बजे हुआ है. हालांकि मंदिर प्रशासन और वहां काम करवा रहे ठेकेदार ने अभी इसकी पुष्टि नहीं की है. लेकिन सूत्रों के मुताबिक 2 लोगों के मौत की ख़बर आ रही है. सभी घायलों को मंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मौके पर एनडीआरएफ की टीम भी पहुंच गई है.
ऐसे हुआ हादसा
बताया जा रहा है कि सुबह करीब 4 बजे निर्माणाधीन विश्वनाथ कॉरिडोर में स्थित गोयंका छात्रावास का आधा बचा हिस्सा भरभरा कर गिर गया. स्थानीय लोगों और मंदिर प्रशासन के अधिकारिक सूत्रों के मुताबिक गर्मी ज्यादा होने की वजह से कुछ मजदूर खुले आसमान के नीचे रात में सोये हुए थे. जिससे वे मलबे में दब गए. जिसके बाद काम कर रहे कंपनी ने रेस्क्यू कर सभी को बाहर निकाला.
इसके बाद सभी घायलों को इलाज के लिए मंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां इलाज के दौरान दो लोगों की मौत हो गई. जबकि कई मजदूर घायल हो गये. मरने वालों में अमीनुल मोमिन और एबाउल मोमिन शामिल हैं. जिनकी उम्र 45 और 27 साल है. जबकि बाकी का इलाज चल रहा है. ये सभी मजदूर पश्चिम बंगाल के निवासी हैं. प्रशासन हादसे की वजह लगातार हो रही बारिश को बता रही है.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.