सपा के वरिष्‍ठ नेता और रामपुर से सांसद आजम खान की हालत अब भी क्रिटिकल बनी हुई है। उनका और उनके बेटे अब्‍दुल्‍ला आजम का लखनऊ के मेदांता अस्‍पताल में इलाज चल रहा है। बताया जा रहा है कि आजम खान तेजी से ठीक हो रहे थे लेकिन बीते दिनों उनकी तबीयत फिर से बिगड़ गई। उन्‍हें आईसीयू में शिफ्ट करना पड़ा। तभी से उनकी हालत गंभीर बनी हुई है। हालांकि डॉक्‍टरों का कहना है कि यह नियंत्रण में है।
उधर, आजम के बेटे अब्दुल्ला आजम की हालत अब स्थिर है। उनकी कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई है। मिली जानकारी के अनुसार सपा सांसद आजम खान आईसीयू में तीन से पांच लीटर ऑक्‍सीजन सपोर्ट पर रखे गए हैं। उनके फेफड़ों में फाइब्रोसिस और कैविटी मिली थी। इस बीच आजम खान के तेजी से ठीक होने की खबर आई थी। उन्‍हें आईसीयू से जनरल वार्ड में शिफ्ट किया गया था लेकिन उनकी हालत फिर से बिगड़ गई। उन्‍हें दोबारा आईसीयू में शिफ्ट करना पड़ा। तभी से उनकी हालत क्रिटिकल बताई जा रही है।
15 महीने से सीतापुर जेल में बंद हैं आजम और अब्‍दुल्‍ला
सपा नेता आजम खान और उनके बेटे अब्‍दुल्‍ला आजम पिछले 15 महीनों से सीतापुर जेल में बंद हैं। रामपुर में अवैध जमीन कब्जाने और बेटे का फर्जी प्रमाणपत्र बनवाने सहित अन्‍य कई आरोपों में दोनों को रामपुर एडीजे कोर्ट ने फरवरी 2020 में जेल भेजा था। जेल में रहते हुए ही दोनों को कोरोना संक्रमण हुआ था। इसके बाद उन्‍हें अस्‍पताल में शिफ्ट किया गया। बताया जा रहा है आजम खान के बेटे अब्‍दुल्‍ला आजम की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई है। उनकी सेहत में काफी सुधार है। हालांकि अभी उन्‍हें अस्‍पताल से डिस्‍चार्ज नहीं किया गया है।

आजम ने वैक्‍सीन लगाने से किया था इनकार
सपा नेता आजम खान ने जेल में कोरोना वैक्‍सीन लगवाने से इनकार कर दिया था। सीतापुर जेल प्रशासन ने दोनों की तबीयत बिगड़ने पर नौ मई को उन्‍हें एसजीपीजीआई में एडमिट कराने का प्रस्‍ताव दिया था लेकिन उन्‍होंने इसके लिए भी मना कर दिया था। उन्‍होंने मेदांता के लिए अनुरोध किया था। इसके बाद जेल प्रशासन ने आजम खान के अनुरोध पर उन्‍हें और उनके बेटे को मेदांता में एडमिट करा दिया।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.