‘भगोड़ा’ घोषित हो चुका हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी लापता हो गया है. एंटीगुआ पुलिस अब उसकी तलाश कर रही है. अधिकारियों ने मंगलवार को इस बारे में जानकारी दी. चोकसी के वकील विजय अग्रवाल ने भी इस बात की पुष्टि की है. उन्होंने बताया, “वह सोमवार को अपने घर से एक फेमस रेस्तरां में खाना खाने के लिए निकला था लेकिन अबतक घर वापस नहीं लौटा.”
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मेहुल की कार जॉली हार्बर में मिली है लेकिन वह उसमें मौजूद नहीं था. वहीं, चोकसी के वकील अग्रवाल ने कहा, “मेहुल चोकसी लापता है. उसके परिवार के लोग काफी परेशान हैं. उन्होंने मुझे बातचीत के लिए बुलाया है. एंटीगुआ पुलिस अब मामले की जांच कर रही है. मेहुल का परिवार बेहद चिंतित है और उनकी सुरक्षा को लेकर फिक्रमंद है. एंटीगुआ में रहने वाले भारतीय कारोबारी और गीतांजलि समूह के मालिक मेहुल चोकसी को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने वांटेड घोषित किया है. मेहुल ने 4 जनवरी, 2018 को एंटीगुआ भागने से पहले ₹13,578 करोड़ पीएनबी धोखाधड़ी में करीब 7,080 करोड़ रुपये की हेराफेरी की थी.
पीएनबी घोटाले का मुख्य आरोपी है मेहुल चोकसी
पंजाब नेशनल बैंक घोटाले का मुख्य आरोपी मेहुल चोकसी विलफुल डिफॉल्टर्स की लिस्ट में टॉप पर है. चोकसी भारत से भाग गया था. जांच एजेंसियों के मुताबिक, वह कैरेबियाई देश एंटीगुआ में रह रहा है. कुछ समय पहले ही में पंजाब नेशनल बैंक घोटाले में भगोड़ा कारोबारी मेहुल चोकसी पर हुई छापेमारी में 14 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति जब्त की गई थी. चोकसी लंबे समय से एंटीगुआ और बारबुडा में रह रहा था.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.