लखनऊ : कोरोना वायरस से संक्रमित सपा सांसद आजम खान मेदांता अस्पताल में ऑक्सीजन सपोर्ट पर हैं. डॉक्टरों ने बुधवार को उनके लिए 72 घंटे अहम बताए थे. इस दौरान वायरस के प्रकोप का आंकलन किया जाना था. वहीं, इलाज से अब आजम खान पर सकारात्मक असर दिख रहा है. आजम खान को शुक्रवार को कम ऑक्सीजन प्रेशर देना पड़ा.
कम ऑक्सीजन प्रेशर देना पड़ा
मेदांता अस्पताल के निदेशक डॉ. राकेश कपूर ने बताया कि गत रविवार को रात नौ बजे सपा सांसद आजम खान और उनके पुत्र अब्दुल्ला खान को भर्ती कराया गया. आजम खान में कोरोना वायरस का असर फेफड़े तक पहुंच गया है. उन्हें मॉडरेट श्रेणी (गंभीर) का कोविड हुआ है. एक्स-रे जांच में फेफड़े में निमोनिया की पुष्टि हुई. ऐसे में सांस लेने में तकलीफ हो रही है. पहले आजम को 4 लीटर ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया है. इसके बाद उनमें कोविड सीवियर (अतिगंभीर) हो गया. ऐसे में 10 लीटर ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया था. शुक्रवार को उनकी हालत में सुधार दिखा. जिसके बाद उनका ऑक्सीजन सपोर्ट फिर कम करके 4-5 लीटर कर दिया गया.
आईपीएस जावेद अख्तर का निधन
वहीं, आजम खान के बेटे और पूर्व विधायक अब्दुल्ला खान की स्थिति स्थिर है. वह कोविड वार्ड में हैं. उन पर भी चिकित्सक नजर बनाए हुए हैं. 30 अप्रैल को दोनों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई थी. उधर, यूपी कॉडर के आईपीएस जावेद अख्तर को दिल्ली ने कोरोना से निधन हो गया.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.