देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया(एसबीआई) ने युवाओं को खुशियों की सौगात दी है। एसबीआई ने प्रोबेशनरी ऑफिसर्स (पीओ)के 1837 पदों के लिए वैकेंसी जारी की है। इनमें से 758 पद सामान्य है जबकि बाकी पदों पर नियमानुसार आरक्षण दिया गया है। गौरतलब है कि देश में बैंकिंग सेक्टर में काफी संभावनाएं है। इसके चलते इस सेक्टर में सर्वाधिक रोजगार के अवसर है।

पीओ पद के आवेदन के लिए आयु 21 साल से 30 साल के बीच होनी चाहिए। इसके तहत एससी-एसटी उम्मीदवारों को आयु में 5 साल और ओबीसी को 3 साल की छूट मिलेगी। आयु की गणना 1 अप्रेल 2014 से की जाएगी। शैक्षणिक योग्यता के लिए उम्मीदवार का ग्रेजुएट होना आवश्यक है।
वहीं इस पद के लिए 14,500-25,700 वेतनमान निर्धारित है।

इस तरह करें आवेदन
पदों के लिए आवेदन ऑनलाइन होगा। इसके तहत 24 अप्रेल 2014 को रजिस्ट्रेशन बंद हो जाएगा। आवेदन शुल्क सामान्य और ओबीसी के लिए 500 रूपये जबकि एससी-एसटी उम्मीदवार के लिए 100 रूपये है। आवेदन शुल्क जमा कराने की अंतिम तिथि 25 अप्रेल है। शुल्क ऑनलाइन और ऑफलाइन दो तरह से जमा कराया जा सकता है। ऑनलाइन में डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, इंटरनेट बैंकिंग से फीस जमा कराई जा सकती है। जबकि ऑफलाइन में एसबीआई चालान जमा कराना हागा।

sbi

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.