लखनऊः राजधानी के आईटी कॉलेज में दाखिले की उम्मीद लगाए बैठे छात्र-छात्राओं को अभी कुछ और इंतजार करना पड़ेगा. महाविद्यालय प्रशासन ने प्रवेश प्रक्रिया को टालने का फैसला लिया है. कोरोना संक्रमण और 12वीं की परीक्षा में हो रही देरी को देखते हुए ऐसा किया गया है. अब ये फॉर्म जून माह में जारी किए जाएंगे.
इस बार भी मेरिट के आधार पर दिया जा सकता है प्रवेश
महाविद्यालय प्रशासन की ओर से प्रवेश प्रक्रिया को लेकर मंथन शुरू कर दिया गया है. कोरोना संक्रमण को देखते हुए पिछले साल की तरह इस बार भी मेरिट पर ही दाखिला लेने पर सहमति बनती नजर आ रही है. हालांकि, अभी तक इस पर कोई अंतिम फैसला नहीं लिया गया है.

इंटर की परीक्षाओं को लेकर स्थिति स्पष्ट नहीं

प्रिंसिपल डॉ. विनीता प्रकाश ने बताया कि कोरोना की स्थिति को देखते हुए इस साल भी प्रवेश परीक्षा न कराने को लेकर विचार किया जा रहा है. ऐसे में मेरिट के आधार पर दाखिले होंगे. अभी तक 12वीं की परीक्षाओं के संबंध में स्थिति स्पष्ट नहीं हुई है. मेरिट के लिए भी बोर्ड परीक्षा के नतीजों का इंतजार करना होगा. ऐसे में प्रक्रिया को देर से शुरू करने का फैसला लिया गया है.
इन विषयों में होने हैं प्रवेश
बीकॉम सेल्फ फाइनेंस की 240 सीट, बीए रेगुलर की 380 सीट, बीए सेल्फ फाइनेंस की 200 सीट, बीएससी मैथ्स-बायो ग्रुप की 200 सीट, बीएससी मैथ्स-बॉयो सेल्फ फाइनेंस, बीएससी क्लीनिकल न्यूट्रिशन एंड डायटिक्स समेत अन्य पाठ्यक्रमों में प्रवेश लिए जाने हैं.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.