नई दिल्ली : काेराेना महामारी के हालात काे देखते हुए सभी राज्य अपने-अपने स्तर पर इससे निपटने और काेराेना की चेन काे ताेड़ने के लिए प्रयास कर रहे हैं.
राज्याें काे ताजा स्थिति काे जानने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार काे पंजाब, कर्नाटक, बिहार, उत्तराखंड के मुख्यमंत्रियों से बातचीत की और उन्हाेंने कोविड-19 की स्थिति पर राज्य के ताजा हालात की जानकारी ली. आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी.
आपकाे बता दें कि पीएम मोदी महामारी की स्थिति का जायजा लेने और सुझाव देने के लिए पिछले कुछ दिनों से राज्य के मुख्यमंत्रियों और केंद्र शासित प्रदेशों के उपराज्यपालों से बात कर रहे हैं. मुख्यमंत्रियों ने उन्हें महामारी की दूसरी लहर से निपटने के लिए उठाए जा रहे कदमों की जानकारी दी.
बता दें कि पीएम माेदी ने शनिवार काे महामारी से सबसे ज्यादा जूझ रहे महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे से फाेन पर बातचीत कर स्थिति का जायजा लिया. सीएम ठाकरे ने उन्हें राज्य सरकार द्वारा उठाये कदमाें की जानकारी दी जिस पर पीएम माेदी ने संताेष जताते हुए सीएम ठाकरे की प्रशंसा भी की.
जानकारी के मुताबिक, भारत में एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के 4,03,738 नए मामले सामने आने के बाद देश में अब तक संक्रमित हुए लोगों की कुल संख्या बढ़कर 2,22,96,414 हो गई.
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के रविवार सुबह आठ बजे तक आंकड़ों के अनुसार, देश में 4,092 और मरीजों की मौत होने के बाद कुल मृतकाें की संख्या बढ़कर 2,42,362 हो गई.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.