नोएडा: उत्तर प्रदेश नोएडा में थानां सेक्टर 58 पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने बड़ी संख्या में नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी करने वाले सात अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इनके कब्जे से 9 रेमडेसिविर इंजेक्शन समेत 140 नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन और अन्य कई इंजेक्शन बरामद किए हैं.
चिपका देते थे नकली लेबल
पुलिस अधिकारियों ने बताया कि गिरफ्त में आए आरोपी meropenem injection का जेनरिक इंजेक्शन जो निमोनिया की बीमारी में काम आता है और अन्य सस्ते इंजेक्शन खरीदकर लाते थे. उसके बाद उसका लेबल छुटाकर रेमडेसिविर इंजेक्शन का नकली लेबल चिपका देते थे. उसके बाद अस्पतालों के पास घूमने लगते थे और मरीजों के परिजनों से संपर्क कर के इंजेक्शन को 40 से 45 हजार में बेच देते थे.
पुलिस ने किया गिरफ्तार
शातिर नोएडा के सेक्टर 62 स्तिथ फोर्टिस अस्पताल में नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन बेचने आए थे जिन्हें सेक्टर 58 पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. पुलिस को इनके कब्जे से 9 रेमडेसिविर इंजेक्शन, 140 नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन, एक पैकेट सफेद पदार्थ वजन करीब 1 किलो, 10 अन्य कंपनी के इंजेक्शन, दो मोटरसाइकिल एक स्कूटी और ₹245000 कैश बरामद हुआ है. पुलिस ने बताया कि ये सभी मेडिकल सर्विसेज से जुड़े हैं और अलग-अलग अस्पतालों और फार्मेसी कंपनी में काम करते हैं. फिलहाल पुलिस ने सभी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.