लखनऊ: राजधानी लखनऊ के चिनहट थाना क्षेत्र स्थित देवां रोड मटियारी के पास के.टी. ऑक्सीजन प्लांट में बड़ा हादसा हुआ है. इस ऑक्सीजन प्लांट में रिफलिंग के समय सिलेंडर फट गया. जिससे प्लांट में काम कर रहे तमाम कर्मचारी और मौके पर तैनात सुरक्षाकर्मी घायल हो गए. इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई और कई लोग घायल हो गए.
इस हादसे का संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मृतकों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है. साथ ही अधिकारियों को मौके पर तत्काल पहुंचने के निर्देश दिए हैं. साथ ही सीएम ने इस घटना पर जांच के भी आदेश दिए हैं. सीएम के निर्देश के बाद जिलाधिकारी और कमिश्नर भी मौके पर पहुंचे हैं.
राहत कार्य शुरू
मिली जानकारी के मुताबिक, चिनहट इलाके के देवां रोड के पास के.टी. ऑक्सीजन प्लांट पर ऑक्सीजन सिलेंडर भराने के लिए लोग आए हुए थे. इसी बीच गैस रिफलिंग के दौरान एक सिलेंडर फट गया. इस हादसे के में तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई.साथ ही कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. इस हादसे के दौरान ऑक्सीजन प्लान्ट के बाहर खड़े लोगों में अफरा-तफरी का माहौल हो गया. धमाका इतना तेज था कि प्लांट के ऊपर पड़ा हुआ शेड हवा में उड़ गया. पुलिस ने पूरे इलाके को अपने कब्जे में ले लिया है.  सूचना पाते ही मौके पर स्थानीय पुलिस और दमकल कर्मियों ने राहत कार्य शुरू करते हुए आग घायलों को अस्पताल भेजा है.
क्या बोले एसीपी विभूतिखंड प्रवीण मलिक
एसीपी विभूतिखंड प्रवीण मलिक ने बताया कि गैस रिफलिंग करने के दौरान यह हादसा हुआ है. इस हादसे में तीन लोगों की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई जबकि कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए, जिनको अस्पताल भिजवाया गया है. मौके पर पुलिस द्वारा राहत कार्य चलाया जा रहा है. उन्होंने कहा है स्थिति अभी काबू में हैं.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.