लखनऊ : राजधानी समेत प्रदेश के सभी सरकारी, प्राइमरी और अपर प्राइमरी स्कूलों को आगामी 20 मई तक के लिए बंद कर दिया गया है. सचिव, बेसिक शिक्षा परिषद प्रताप सिंह बघेल की ओर से यह निर्देश जारी किए गए हैं. अभी तक सिर्फ 30 अप्रैल तक स्कूल बंद किए जाने के निर्देश थे. कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए यह फैसला लिया गया है.
मिलेगी वर्क फ्रॉम होम की सुविधा
सचिव, बेसिक शिक्षा परिषद ने साफ किया है कि यह निर्देश कक्षा-1 से कक्षा-8 के समस्त परिषदीय/सहायक प्राप्त/मान्यता प्राप्त/ अन्य बोर्ड के विद्यालयों पर भी लागू होंगे. शैक्षणिक कार्य बन्द रहेगा. इस अवधि तक परिषदीय शिक्षकों / शिक्षामित्रों / अनुदेशकों को विभागीय कार्य घर से करने ( Work From Home ) की अनुमति प्रदान की जाएगी.
…लेकिन यह काम करने होंगे
बेसिक शिक्षा परिषद के स्कूलों में काम करने वाले शिक्षक, अनुदेशकों और शिक्षामित्रों को भले ही वर्क फ्रॉम होम की सुविधा दी गई है, लेकिन उन्हें प्रशासन की तरफ से दिए जाने वाले दायित्वों का निर्वहन करना होगा. सचिव बेसिक शिक्षा परिषद की ओर से अधिकारियों को जारी आदेश में कहा गया है कि जिला प्रशासन/सक्षम प्राधिकारी की तरफ से परिषदीय शिक्षकों / शिक्षामित्रों / अनुदेशकों को दिए जाने वाले प्रशासकीय कार्य/दायित्वों के लिए यथावश्यक उनकी तैनाती एवं शत-प्रतिशत अनुपालन सुनिश्चित किया जाएगा.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.