लखनऊ: बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर जयंती पर बसपा सुप्रीमो और पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित किए. इस अवसर पर मायावती ने केंद्र सरकार से गरीबों को मुफ्त कोरोना वैक्सीन देने की मांग की. वहीं पलायन कर रहे प्रवासी मजदूरों के रहने और उनके भोजन की व्यवस्था तत्काल करने की मांग की.
कोविड प्रोटोकॉल के साथ मनाई आंबेडकर जयंती
मायावती ने बुधवार को कहा कि केंद्र और सभी राज्य सरकारों को गरीबों को मुफ्त में कोरोना वैक्सीन देने का एलान करना चाहिए. उन्होंने बताया कि पिछले साल की तरह इस साल भी कोरोना नियमों का पालन करते हुए बसपा कार्यकर्ता बाबा साहेब की जयंती मना रहे हैं. यह दिन हमारी पार्टी के लिए खास है, क्योंकि इसी दिन बसपा की शुरुआत हुई थी. बसपा सुप्रीमो ने कहा कि यह कोरोना का संकट काल है और इस समय अधिक से अधिक लोगों को स्वास्थ्य लाभ देने को लेकर सरकार को गंभीरता से विचार करना चाहिए.
मायावती ने कहा कि बसपा, बाबा साहेब के मिशन को आगे बढ़ाने का काम कर रही है. दलितों, पिछड़ों, शोषितों और वंचितों को उनके अधिकार दिलाने के लिए काम कर रही है. हमें बाबा साहेब की सोच के मुताबिक केंद्र, राज्यों और अन्य सभी स्तर पर राजनीतिक सत्ता की मास्टर चाबी खुद अपने हाथों में लेनी होगी, तभी शोषित और वंचित समाज को मुख्यधारा में लाया जा सकेगा. मुझे पूरी उम्मीद है कि बसपा के लोग बाबा साहेब आंबेडकर के सपने को जरूर साकार करेंगे.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.