कैराना: यूपी में पंचायत चुनाव की सरगर्मियां तेज हैं. आगामी 26 अप्रैल को कैराना में होने वाले पंचायत चुनाव के लिए ब्लॉक स्तर पर नामांकन प्रक्रिया कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शुरू हो गई है. साथ ही साथ कोरोना गाइडलाइन का पालन कराने के लिए ब्लॉक पर कोविड हेल्प डेस्क भी बनाई गई है.
कोरोना प्रोटोकॉल का पालन
आगामी 26 अप्रैल को कैराना ब्लॉक की 42 ग्राम पंचायतों के लिए मतदान होगा. जिसके लिए मंगलवार को कैराना ब्लॉक स्तर पर ग्राम प्रधान, क्षेत्र पंचायत सदस्य व ग्राम पंचायत सदस्यों के लिए नामांकन पत्र जमा किए जा रहे हैं. वहीं, बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर ब्लॉक के मुख्य गेट पर कोविड हेल्प डैक्स बनाई गई है. नामांकन केंद्र पर संबंधित प्रत्याशी व उनके प्रस्तावक को ही अंदर प्रवेश दिया जा रहा है. वहीं, नामांकन पत्रों के लिए ब्लॉक स्तर पर 9 काउंटर बनाए गए. जिन पर अलग-अलग प्रत्याशी व उनके प्रस्तावक अपना नामांकन पत्र जमा कर रहे हैं. नामांकन प्रक्रिया सुबह 8 बजे शुरू हो गई थी. जो शाम 5 बजे तक चली.
डीएम खुद करते रहे निगरानी
शामली जिला अधिकारी जसजीत कौर व एसपी सुकृति माधव शामली ब्लॉक पहुंचे और वहां पर अधिकारियों को नामांकन के दौरान शांतिपूर्ण तरीके से काम निस्तारित करने के निर्देश दिये. कोरोना प्रोटोकॉल को लेकर भी सतर्क रहने का निर्देश दिया. इस दौरान नामांकन कक्ष से पहले एक टेबल बनाई गई है, जहां पर सभी आने-जाने वालों के हाथों को सैनिटाइज किया जा रहा है और सभी को यह आदेश दिया गया है कि, सभी मुंह पर मास्क लगाए रखें और 2 गज की दूरी भी बनाए रखें. ऐसे में डीएम शामली जसजीत कौर नामांकन को लेकर सभी को कोरोना की गाइडलाइन का पालन करने का आदेश दिया.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.