कोलकाताः चुनाव आयोग के बैन के खिलाफ ममता बनर्जी का धरना शुरू हो गया है. चुनाव आयोग के निर्देशों का सांकेतिक विरोध जताने के लिए ममता बनर्जी ने गले में काले रंग की चादर लपेट रखी है. धरना के दौरान ममता बनर्जी ने काले कलर का मास्क भी पहना है. धरना देने ममता बनर्जी तय समय से पहले ही कोलकाता के गांधी मूर्ति स्थान पर पहुंच गई थीं. ममता बनर्जी धरना स्थल पर वीलचेयर पर बैठी हुई हैं. उनके सामने एक टेबल रखी हुई है. इस दौरान उन्होंने पेंटिंग भी बनाया.
बता दें कि विवादित बयान देने के कारण चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के चुनाव प्रचार करने पर 24 घंटों के लिए रोक लगा दी है. ये रोक सोमवार शाम 8 बजे से लेकर आज शाम 8 बजे तक जारी रहेगी.
बीजेपी ने की थी शिकायत
चुनाव आयोग की ओर से ममता बनर्जी पर भड़काउ बयान देने के आरोप में कार्रवाई हुई है. बीजेपी ने उनके बयान के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत की थी. बीजेपी ने कहा था कि वह सांप्रदायिकता को आधार बनाकर वोट मांग रही हैं.
भारतीय जनता पार्टी के नेता मुख्तार अब्बास नकवी ने इस बयान को लेकर चुनाव आयोग से ममता बनर्जी की शिकायत की थी. शिकायत मिलने के बाद चुनाव आयोग ने नोटिस जारी कर जवाब मांगा था.
चुनाव आयोग का निर्देश
अपने आदेश में चुनाव आयोग ने कहा था, ”आयोग पूरे राज्य में कानून व्यवस्था की गंभीर समस्याएं पैदा करने की कोशिश करने वाले बयानों की निंदा करता है और ममता बनर्जी को सख्त चेतावनी देते हुए सलाह दी जाती है कि आदर्श आचार संहिता प्रभावी होने के दौरान सार्वजनिक कार्यक्रमों के दौरान ऐसे बयान देने से बचें.”

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.