गोरखपुरः कोविड की तैयारियों को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को बीआरडी मेडिकल कॉलेज में मंडलीय स्तर के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की. इसके पहले शुक्रवार की रात योगी प्रयागराज, वाराणसी का दौरा संपन्न करने के बाद गोरखनाथ मंदिर पहुंचे थे. उन्होंने रात में भी अधिकारियों के साथ जिले की विकास योजनाओं और कोविड-19 की तैयारियों को परखा था, लेकिन शनिवार की सुबह 10:30 बजे मेडिकल कॉलेज परिसर पहुंचे और बीआरडी मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य सभागार में मंडल स्तर के स्वास्थ्य और प्रशासनिक अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक किए.
बैठक में ये अधिकारी हुए शामिल
बीआरडी मेडिकल कॉलेज पहुंचने पर सीएम योगी का स्वागत सांसद रवि किशन शुक्ला और भाजपा के नेता के साथ जिला स्तरीय अधिकारियों ने किया. समीक्षा बैठक में मंडलायुक्त गोरखपुर जयंत नार्लीकर, डीआईजी, एडीजी एडी हेल्थ, सीएमओ डॉ सुधाकर पांडेय समेत कई अधिकारी मौजूद रहे. माना जा रहा है कि इस बैठक के बाद योगी किसी कंटेनमेंट जोन का निरीक्षण भी कर सकते हैं और कोरोना की चल रही तैयारियों का भौतिक सत्यापन भी कर सकते हैं. इस दौरान बीआरडी मेडिकल कॉलेज में पूर्व में संचालित कोविड-19 अस्पताल की तैयारियों का भी योगी जायजा लेंगे. सीएम के दौरे को लेकर स्वास्थ्य और जिला प्रशासन पूरी तरह से हरकत में है. दोपहर बाद सीएम योगी लखनऊ लौट जाएंगे, जहां उनका पहले से कार्यक्रम तय है. सीएम ने लोगों से मास्क पहनने और 2 गज की दूरी अपनाने की अपील किया है.
सरकारी के साथ प्राइवेट अस्पतालों पर भी जोर
सीएम की योजना में सरकारी अस्पतालों में जहां सुविधा को बेहतर बनाना है, वहीं प्राइवेट अस्पताल जो कोरोना के इलाज में शामिल रहे हैं वह भी समीक्षा के केंद्र में रहे. प्राइवेट अस्पतालों में भी मरीजों को कोई असुविधा न हो, उन्हें उचित व्यवस्थाएं दी जाएं इसकी निगरानी स्वास्थ्य और प्रशासन विभाग के लोग करते रहें. इस पर भी सीएम ने जोर दिया.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.