लखनऊः समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने प्रदेश सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा सरकार बदले की भावना से काम कर रही है. अखिलेश यादव ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी समाज में नफरत फैलाकर राजनीति करना चाहती है. बाबा साहेब ने संविधान में प्रतिष्ठा और अवसर की समता की जो गारंटी दी थी, जिसकी अवहेलना करते हुए अब भाजपा सरकार आरक्षण समाप्त करने की कोशिश में है. नफरत और समाज को बांटने की राजनीति चलाकर भाजपा ने पूरे समाज में जहर घोल दिया है.
डॉ. आंबेडकर के जन्मदिन पर दलित दिवाली मनाएगी सपा
अखिलेश यादव के निर्देश पर भारत के संविधान निर्माता बाबा साहेब डॉ. भीमराव अम्बेडकर की 130वीं जयंती पर समाजवादी पार्टी 14 अप्रैल को देशव्यापी ‘दलित दिवाली‘ मनाएगी. प्रदेश के प्रत्येक जनपद और देशभर में कार्यकर्ता सायं समाजवादी पार्टी कार्यालय, अपने घरों पर, सार्वजनिक स्थल अथवा डॉ. अम्बेडकर की प्रतिमा स्थल पर दीपक जलाकर बाबा साहेब को श्रद्धा के साथ नमन करेंगे.
निर्वाचन आयोग से मिला सपा का प्रतिनिधिमंडल
समाजवादी पार्टी के प्रतिनिधिमण्डल ने राज्य निर्वाचन आयुक्त, उत्तर प्रदेश से भेंटकर त्रिस्तरीय पंचायत चुनावों में हो रही अनियमिताओं के सम्बंध में ज्ञापन सौंपा. समाजवादी पार्टी के प्रतिनिधिमण्डल में रामवृक्ष सिंह यादव सदस्य विधान परिषद, के.के. श्रीवास्तव, डॉ. हरिश्चन्द्र तथा मेहताब सिंह शामिल थे.
पुलिस उत्पीड़न की जांच करेंगे सपा के पदाधिकारी
अखिलेश यादव के निर्देश पर चित्रकूट, आगरा एवं बहराइच में पुलिस उत्पीड़न और गोरखपुर तथा गौतमबुद्ध नगर (ग्रेटरनोएडा) में नृशंस हत्याकाण्डों की जांच के लिए गठित समाजवादी पार्टी के पदाधिकारियों के जांच दल जाकर घटनास्थल का निरीक्षण करेंगे और पीड़ित के परिवारीजनों से भेंट करने के उपरांत पार्टी मुख्यालय में अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत करेंगे.
बहराइच जाएगा सपा का प्रतिनिधिमंडल
वहीं बहराइच के ग्राम सभा सईदा बबनी थाना रिसिया विधानसभा मटेरा में विगत 31 मार्च 2021 को राजस्व विभाग के कर्मचारियों एवं ग्रामवासियों के बीच हुए विवाद में पुलिस द्वारा ग्रामवासियों के साथ किए जा रहे उत्पीड़न की जांच समाजवादी पार्टी का 5 सदस्यीय प्रतिनिधिमण्डल 9 अप्रैल 2021 को करेगा. प्रतिनिधि मंडल में सुरेश यादव एवं नफीस अहमद विधायक, राजेश यादव राजू, सदस्य विधान परिषद, हाफिज अयाज अहमद जिलाध्यक्ष समाजवादी पार्टी बाराबंकी तथा राम हर्ष यादव जिलाध्यक्ष समाजवादी पार्टी बहराइच शामिल हैं. गोरखपुर की ग्रामसभा मकरंदपुर थाना बड्हलगंज में 3 अप्रैल 2021 को राकेश चौरसिया की सोते समय जलाकर हत्या की जांच के साथ पीड़ित परिवार से मिलने के लिए समाजवादी पार्टी की 6 सदस्यीय जांच कमेटी गठित की गई है.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.