वाराणसी: पूरे उत्तर प्रदेश में कोविड-19 का संक्रमण एक बार फिर से तेजी से बढ़ रहा है. वाराणसी में भी कोरोना ने बीते 10 दिनों से कहर बरपा रखा है. इन सब के बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अब कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम के लिए फिर से मैदान में उतरने जा रहे हैं और इसकी शुरुआत वाराणसी से होने जा रही है. सीएम योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को प्रधानमंत्री मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचेंगे और कोरोना के बढ़ते संक्रमण की रोकथाम के लिए किए जा रहे प्रयासों को लेकर समीक्षा बैठक करेंगे.
बीएचयू में सीएम के हेलीकॉप्टर
प्रारंभिक प्रोटोकॉल के मुताबिक शुक्रवार की दोपहर में मुख्यमंत्री का हेलीकॉप्टर सीधे काशी हिंदू विश्वविद्यालय पर पहुंचेगा. हेलीपैड पर उतरने के बाद मुख्यमंत्री कोविड-19 के संक्रमण से निपटने की तैयारियों को लेकर बीएचयू में ही लगभग दो घंटे तक अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करेंगे. उधर, मुख्यमंत्री के दौरे से पहले जिलाधिकारी ने बुधवार की देर रात नाइट कर्फ्यू से लेकर अन्य पाबंदियों को लेकर जिले में गाइडलाइन जारी कर दी है.
सीएम कर सकते हैं अस्पतालों का निरीक्षण
कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए वाराणसी में L1, L2, L3 अस्पताल फिर से शुरू किए जा चुके हैं. नगर निगम में स्मार्ट कोविड कंट्रोल रूम में संचालित हो रहा है. इसके साथ ही जिलाधिकारी ने कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए तमाम कड़े नियमों को लागू कर दिया है. फिलहाल मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को वाराणसी आ रहे हैं, जहां वो कोरोना के बढ़ते संक्रमण की रोकथाम के लिए किए जा रहे कार्यों की समीक्षा करेंगे. इसके साथ ही सीएम योगी जिले के कोविड अस्पतालों का निरीक्षण भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.