देश में जानलेवा कोरोना वायरस की दूसरी लहर के बीच प्रधानमंंत्री नरेंद्र मोदी ने आज राजधानी दिल्ली के एम्स में कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज लगवाई है. पीएम मोदी ने ट्वीट करके इस बात की जानकारी दी. इससे पहले पीएम मोदी को भारत बायोटेक की देश में विकसित कोवैक्सीन की पहली डोज एक मार्च को लगी थी.
पीएम मोदी ने की वैक्सीन लगवाने की अपील
पीएम मोदी ने ट्वीट करके लोगों से वैक्सीन लगवाने की अपील की है. उन्होंने ट्वीट किया, ”आज AIIMS में मुझे कोरोना वैक्सीन की मेरी दूसरी खुराक मिली. टीकाकरण हमारे पास वायरस को हराने के कुछ तरीकों में से एक है. अगर आप वैक्सीन लगवाने के लिए योग्य हैं तो जल्द ही cowin.gov.in पर रजिस्ट्रेशन करा कर वैक्सीन लगवाएं.’’ पीएम मोदी को कोरोना वैक्सीन देने वाली दो नर्सों में पहली पुड्डुचेरी की पी. निवेदा और दूसरी पंजाब की निशा शर्मा थीं.

पीएम मोदी को वैक्सीन की डोज लगाने वाली नर्स निशा शर्मा ने बताया, ‘’मैंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कोवैक्सीन की डोज लगाई. उन्होंने हमले बात भी की. मेरे लिए यह एक यादगार पल है कि मैं उनसे मिली और उनको वैक्सीन लगाई.’’
बता दें कि देश में वैक्सीन की अबतक 9 करोड़ से ज्यादा डोज दी जा चुकी हैं. पिछले कुछ हफ्तों में भारत में फिर से कोरोना मामलों में जारी उछाल के बीच स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि प्राथमिकता के आधार पर टीकाकरण किया जा रहा है. 1 अप्रैल को टीकाकरण अभियान का तीसरा चरण शुरू हुआ था, जिसके तहत 45 साल या उससे ज्यादा उम्र के किसी भी व्यक्ति को कोरोना डोज लगवाने की अनुमति है.
पीएम मोदी की सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक आज
देश में जानलेवा कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ मीटिंग करेंगे. देश में कोरोना वायरस की रफ्तार बेकाबू हो गई है और नई लहर सबसे बड़ी चुनौती बनकर सामने आई है.  देश में पहली बार 24 घंटे के भीतर एक लाख से अधिक कोरोना वायरस के केस दर्ज किए गए हैं. बैठक आज शाम 6.30 बजे होगी.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.