असम के करीमगंज जिले में एक प्राइवेट कार में ईवीएम मिलने के बाद बवाल मच गया है. दावा किया जा रहा है कि ये कार बीजेपी के मौजूदा विधायक कृष्णेंदु पॉल की पत्नी की है. चुनाव आयोग ने जिला निर्वाचन अधिकारी से विस्तृत रिपोर्ट तलब की है. ईवीएम मिलने का वीडियो सामने आने के बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने बीजेपी और चुनाव आयोग पर सवाल उठाए हैं.
प्रियंका ने ट्वीट करते हुए कहा, ‘हर बार चुनाव के दौरान ईवीएम को प्राइवेट गाड़ियों में ले जाते हुए पकड़े जाने पर कई चीजें एक होती हैं. ये गाड़ियां आमतौर पर बीजेपी उम्मीदवारों या उनके सहयोगियों की होती हैं. इस तरह के वीडियो को एक घटना के रूप में लिया जाता है और बाद खारिज कर दिया जाता है. साथ ही बीजेपी अपने मीडिया तंत्र का इस्तेमाल उन लोगों पर आरोप लगाने के लिए करती है जिन्होंने ईवीएम को प्राइवेट कार में ले जाने का वीडियो उजागर किया.’
प्रियंका गांधी ने आगे कहा, ‘सच यह है कि इस तरह की कई घटनाओं की सूचना दी जा रही है और उनके बारे में कुछ भी नहीं किया जा रहा है. चुनाव आयोग को इन शिकायतों पर निर्णायक रूप से कार्रवाई शुरू करने और सभी राष्ट्रीय दलों द्वारा ईवीएम पर पुनर्मूल्यांकन शुरू करने की आवश्यकता है.’

कार में ईवीएम मिलने का वीडियो सामने आने के बाद पथरकंडी में लोग जमा हो गए. इलाके में तनाव पैदा हो गया. सोशल मीडिया पर लोग इलेक्शन कमीशन के ऊपर सवाल उठा रहे हैं. असम कांग्रेस के अध्यक्ष रिपुन बोरा ने ईवीएम मिलने की घटना पर चुनाव आयोग से तुरंत कार्रवाई की मांग की है.
रिपुन बोरा ने ट्वीट करके कहा, “हम उम्मीद करते हैं कि चुनाव आयोग तत्काल कार्रवाई करेगा. बताएगा कि ऐसा कैसे हो सकता है. ईवीएम की खुली लूट और धांधली पर तुरंत रोक नहीं लगी तो कांग्रेस पार्टी चुनाव का बहिष्कार करने पर विचार करेगी.”

https://twitter.com/ripunbora/status/1377695014176890882?s=20

“हार चुकी बीजेपी के पास अब एक ही रास्ता बचा है, ईवीएम की चोरी”
कांग्रेस ही नहीं, इस कार में ईवीएम मिलने के वीडियो को AIUDF के अध्यक्ष और सांसद मौलाना बदरुद्दीन अजमल ने भी शेयर किया है. उन्होंने ट्वीट में लिखा, “ध्रुवीकरण फेल, वोटों की खरीद फेल, प्रत्याशियों की खरीद फेल, जुमलेबाजी फेल, दोहरे सीएम फेल, सीएए पर दोहरी बातें फेल. हार चुकी बीजेपी के पास अब एक ही रास्ता बचा है, ईवीएम की चोरी. यह लोकतंत्र की हत्या है.”
दरअसल, गुरुवार को ही असम में विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में 39 सीटों पर मतदान हुआ था. बीजेपी उम्मीदवार की कार में ईवीएम मिलने की घटना मतदान के बाद की बताई जा रही है. इसी दिन असम के अलावा पश्चिम बंगाल में भी दूसरे चरण के लिए 30 सीटों पर वोट पड़े थे. वहां भी कार में ईवीएम मिलने की घटना के बाद तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने जमकर विरोध किया. कार में ईवीएम मिलने का वीडियो आने के बाद असम के बीजेपी उम्मीदवार कृष्णेंदु पॉल से जब बात करने के लिए संपर्क किया तो उनका फोन ही बंद मिला.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.