पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान वैक्सीन लेने के एक दिन बार शुक्रवार को कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. उन्हें साइनोफार्म कोविड-19 वैक्सीन की पहली डोज गुरुवार को दी गई थी. कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद पाकिस्तान के पीएम  घर पर सेल्फ क्वारंटाइन हो गए हैं. इस बात की जानकारी वहां के स्वास्थ्यमंत्री ने दी. गौरतलब है कि 68 वर्षीय पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने अपनी शुरुआती लाइफ में टॉप एथलीट और स्पोर्ट्समेन रहे हैं.
गुरुवार को इमरान खान ने लगावाई थी वैक्सीन 
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने गुरुवार को कोविड-19 वैक्सीन लगवाने के बाद अपने देश के लोगों से महामारी के मामलों में बढ़ोतरी को रोकने के लिए नियमों का पालन करने का आग्रह किया था.  पाकिस्तानी प्रधानमंत्री के कार्यालय ने ट्वीट कर कहा था, ‘‘प्रधानमंत्री इमरान खान को आज टीका लगाया गया. इस अवसर पर उन्होंने देश के लोगों से महामारी की तीसरी लहर के मद्देनजर मानक संचालन प्रक्रिया का पूर्ण क्रियान्वयन सुनिश्चित करने का आग्रह किया.’’ पाकिस्तान ने इसके साथ ही कोरोना वायरस संक्रमण से सर्वाधिक प्रभावित क्षेत्रों में लॉकडाउन की भी घोषणा की थी.

पाकिस्तान में इस साल कोरोना के सबसे अधिक मामले
पाकिस्तान में शनिवार को इस साल एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के सबसे अधिक 3,876 नए मामले सामने आए, जिसके साथ ही देश में संक्रमण दर बढ़कर 9.4 प्रतिशत हो गई है. स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि देश में अब तक 623,135 लोग वायरस से संक्रमित पाए जा चुके हैं. बीते 24 घंटे के दौरान 40 रोगियों की मौत के बाद मृतकों की संख्या 13,799 हो गई है. मंत्रालय ने कहा कि देश में अब तक कुल 5 लाख 79 हजार 760 लोग संक्रमण से उबर चुके हैं. 2 हजार 122 रोगियों की हालत गंभीर है.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.