लखनऊ: विधानसभा भवन के गेट नंबर पांच के सामने बुधवार सुबह सुल्तानपुर की युवती ने आत्मदाह का प्रयास कर हड़कंप मचा दिया. युवती ने अपने शरीर पर मिट्टी का तेल उड़ेला तभी पास मौजूद हुसैनगंज कोतवाली के पुलिसकर्मियों और सचिवालय की सुरक्षा में तैनात कर्मियों ने उसे पकड़ लिया. युवती का कहना है कि जनवरी में उसने सुल्तानपुर के एक थाने में रेप की एफआईआर दर्ज कराई थी लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की. इसी वजह से वह आत्मदाह करने लखनऊ आई थी. लखनऊ पुलिस ने सुल्तानपुर पुलिस से संपर्क कर पूरे मामले की जानकारी ली है.
युवती के पिता ने बताया कि उसकी बेटी के साथ 5 जनवरी को रेप की घटना हुई थी. पीड़िता ने एफआईआर कराई थी. उनका आरोप है कि पुलिस ने आरोपी को पकड़ा और बिना कार्रवाई के छोड़ दिया. इसके बाद युवती डर के चलते घर छोड़कर रिश्तेदार के यहां रह रही थी. पिता ने बताया कि मंगलवार रात बेटी ने उसे फोन किया और लखनऊ चलने के लिए कहा. युवती के मन मे क्या था! वह लखनऊ क्यों जाना चाहती थी! इस बारे में पिता ने जानकारी से इनकार किया. उन्होंने बताया कि बुधवार सुबह वह बेटी के साथ लखनऊ के आलमबाग बस अड्डा पहुंचे और वहां से टेंपो में बैठकर बापू भवन आ गए.
युवती को सुल्तानपुर भिजवाया जा रहा है
विधानसभा भवन के गेट नंबर 5 के सामने स्थित दुर्गा मंदिर के पास युवती ने अपने बैग से बोतल निकाली और उसमें भरा मिट्टी का तेल शरीर पर उड़ेल लिया. भीड़ भरी जगह पर युवती को शरीर पर मिट्टी का तेल उड़ेलते देख लोगों में हड़कंप मच गया. शोर मचने पर आसपास मौजूद पुलिसकर्मियों और सचिवालय सुरक्षा में तैनात कर्मचारियों ने युवती को आग लगाने से पहले ही पकड़ लिया और उसे हुसैनगंज कोतवाली भिजवाया. यहां पुलिस अधिकारियों ने युवती से घटनाक्रम की जानकारी ली. एडीसीपी सेंट्रल चिरंजीव नाथ सिन्हा ने बताया कि युवती को सुल्तानपुर भिजवाया जा रहा है.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.