pm daughterप्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को लेकर सामने आई बारू की किताब पर पीएम के परिवार की तरफ से पहली प्रतिक्रिया आई है। प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की बेटी उपिंदर सिंह का कहना है कि बारू ने उनके पिता के पीठ में छुरा घोंपा है। उनसे विश्वासघात किया है। अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत में उपिंदर कहती हैं कि बारू का ये काम पूरी तरह से अनैतिक है।
प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की बेटी उपिंदर किताब के सामने आने के समय पर भी सवाल उठा रही हैं। उपिंदर का कहना है कि जिस समय और जिस तथ्यों के साथ इस किताब को सामने लाया गया है वो न सिर्फ प्रधानमंत्री के विश्वास के साथ धोखा है बल्कि जिस तरह से उन्हें वहां अधिकार मिल हुए थे उनका भी उल्लघंन है। हालांकि उपिंदर साफ.-साफ कहती हैं कि ये उनकी निजी राय है। लेकिन वो इस बात से खासी नाराज हैं कि बारू ने किताब में जिस तरह से प्रधानमंत्री के बारे में लिखा वो पूरी तरह से मनगढ़ंत है।
गौरतलब है कि किताब श्द ऐक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर द मेकिंग एंड अनमेकिंग ऑफ मनमोहन सिंह में संजय बारू ने दावा किया है मनमोहन सिंह ने दूसरे कार्यकाल में कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी और सहयोगी दलों के समक्ष घुटने टेक दिए थे।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.