नई दिल्ली : तृणमूल कांग्रेस के पूर्व सांसद दिनेश त्रिवेदी भाजपा में शामिल हो गए हैं. दिनेश त्रिवेदी भाजपा प्रमुख जेपी नड्डा और केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल की मौजूदगी में शामिल हुए हैं. इस दौरान त्रिवेदी ने कहा कि हमारे लिए देश सर्वोपरि है. पूरा विश्व भारत की तरफ देख रहा है. त्रिवेदी ने कहा कि जनता के परिवार में शामिल हुआ हूं.
दिनेश त्रिवेदी ने कहा कि बंगाल की जनता ने तृणमूल कांग्रेस को नकार दिया है. बंगाल की जनता तरक्की चाहती है वो हिंसा और भ्रष्टाचार नहीं चाहती. राजनीति कोई ‘खेला’ नहीं होता, ये एक गंभीर चीज है. खेलते-खेलते वो(ममता बनर्जी) आदर्श भूल गई हैं.
नड्डा का बयान
इस दौरान भाजपा प्रमुख जेपी नड्डा ने कहा कि आज मुझे बहुत खुशी हो रही है कि दिनेश त्रिवेदी को हम भाजपा में शामिल कर रहे हैं. नड्डा ने कहा कि जब मैं दिनेश त्रिवेदी की बात करता था तो मैं हमेशा कहता था कि वो एक अच्छे व्यक्ति गलत पार्टी में हैं और ये वो भी महसूस करते थे. अब सही व्यक्ति सही पार्टी में है, जहां हम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में उनका उपयोग देश की सेवा में कर सकेंगे.
उन्होंने कहा कि मैं अपनी ओर से, अपने सभी साथियों और करोड़ों कार्यकर्ताओं की तरफ से उनका हार्दिक अभिनंन्दन और स्वागत करता हूं.
नड्डा ने कहा कि दिनेश त्रिवेदी का एक लंबा राजनीतिक अनुभव रहा है और उन्होंने एक वैचारिक यात्रा राजनीति में की है. सत्ता को दरकिनार करते हुए, विचार की लड़ाई लड़ते हुए उन्होंने अपना जीवन गुजारा है.
उन्होंने कहा कि तृणमूल कांग्रेस में भ्रष्टाचार, अवसरवादिता, लोकतंत्र की हत्या, संस्थाओं का गला घोंटना, ये सब कुछ विराजमान है. इसीलिए संवेदनशील और विवेकशील व्यक्तित्व के धनी दिनेश त्रिवेदी ने तृणमूल को छोड़कर आज भाजपा को जॉइन किया है. गौरतलब है कि त्रिवेदी ने 12 फरवरी को राज्यसभा में टीएमसी सांसद के पद से इस्तीफा दिया था..

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.