लखनऊ: पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव की समधन और नगर निगम लखनऊ में जोनल अधिकारी अंबी बिष्ट को नगर आयुक्त अजय द्विवेदी ने देर रात निलंबित कर दिया है. नगर आयुक्त अजय द्विवेदी ने ईटीवी भारत के संवाददाता को देर रात फोन पर निलंबित किए जाने की पुष्टि की. उन्होंने कहा कि काम में लापरवाही और अनुशासनहीनता के आरोप में उनके खिलाफ यह कार्रवाई की गई है.
मुलायम की समधन हैं नगर निकाय सेवा की अधिकारी
लखनऊ नगर निगम में जोन-6 की जोनल अधिकारी अंबी बिष्ट नगर निकाय सेवा की अधिकारी हैं. वह पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव की समधन भी हैं. अंबी बिष्ट मुलायम सिंह यादव के दूसरे बेटे प्रतीक यादव की पत्नी अपर्णा यादव की मां हैं और वह वरिष्ठ पत्रकार और पूर्व सूचना आयुक्त अरविंद सिंह बिष्ट की पत्नी हैं. जिन्हें आज देर रात नगर आयुक्त अजय द्विवेदी ने निलंबित कर दिया.
नगर आयुक्त और जोनल अधिकारी के बीच चल रही थी खींचतान
नगर निगम से जुड़े दूसरे अधिकारी ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से नगर आयुक्त और जोनल अधिकारी के बीच खींचतान चल रही थी. उसी को लेकर यह कार्रवाई की गई है. सूत्रों का कहना है कि एक बैठक में दोनों लोगों के बीच किसी बात को लेकर बहस हुई थी और उसके बाद से लगातार नगर आयुक्त के तरफ से उनके साथ सही व्यवहार नहीं किया जाता था. कई बार बैठकों में नगर आयुक्त ने सार्वजनिक रूप से उन्हें बैठक से चले जाने को लेकर भी कहा था.
नगर आयुक्त का व्यवहार मेरे प्रति ठीक नहीं था
जोनल अधिकारी अंबी बिष्ट ने देर रात निलंबित किए जाने के सवाल के जवाब में बताया कि नगर आयुक्त ने किस आरोप में निलंबित किया है या निलंबित करने की पत्रावली शासन भेजी है, उन्हें इसकी कोई जानकारी नहीं है. यह जरूर है कि नगर आयुक्त का व्यवहार उनके प्रति पिछले कुछ दिनों से ठीक नहीं है. कुछ अन्य पारिवारिक कारणों से मुझे निलंबित किया गया है, जिसकी जानकारी शासन व सरकार के लोगों को हम देंगे.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.