लखनऊ: केजीएमयू में जिंदगी और मौत से जूझ रहे गोरखपुर के पीपीगंज निवासी फुटबाल खिलाड़ी साजन गुप्ता की हालत का मुख्यमंत्री कार्यालय ने स्वत: संज्ञान लिया है. मामले में केजीएमयू के डॉक्टरों को बेहतर ईलाज के निर्देश दिए गए हैं. साथ ही उनकी आर्थिक मदद के लिए भी निर्देश दिए गए हैं.

जानिए पूरा मामला

केजीएमयू के चिकित्सकों के मुताबिक साजन का आपरेशन सफल रहा और उसकी हालत में सुधार है. उसे आईसीयू से वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है. पीपीगंज के तिघरा निवासी साजन (22) पांच भाइयों में सबसे छोटा है. उसके पिता रामप्रीत गुप्ता फेरी करते हैं. कुशीनगर में 10 फरवरी को मैच के दौरान पेट में सरिया घुसने के बाद गंभीर अवस्था में उसे गोरखपुर मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था.
वहां हालत गंभीर देखते हुए चिकित्सकों ने उसे लखनऊ रेफर कर दिया था. इलाज में आर्थिक स्थिति आड़े आ रही थी. इस बाबत स्थानीय अखबारों ने भी खबरें प्रकाशित की थीं. इसके बाद पीपीगंज के कुछ युवाओं सत्य प्रकाश त्रिपाठी और चंचल सिंह समेत अन्य ने सोशल मीडिया के माध्यम से साजन की मदद के लिए क्राउड फंडिंग की शुरूआत की.
इस मामले की जानकारी जब सीएम कार्यालय को हुई, तो साजन की आर्थिक मदद के लिए निर्देश जारी किए गए. साथ ही उचित ईलाज के लिए केजीएमयू के चिकित्सकों को भी निर्देश जारी किया गया. केजीएमयू के ट्रॉमा सेंटर प्रभारी डॉ. संदीप तिवारी ने बताया कि साजन का आपरेशन सफल रहा है और उसे वार्ड में शिफ्ट किया गया है.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.