श्रीनगर: पाकिस्तान ने एक बार फिर सीज़फायर का उल्लंघन किया है. पाकिस्तानी सेना ने कुपवाड़ा के माछिल सेक्टर में सीज़फायर तोड़ा है. आज सुबह आठ बजे से पाकिस्तानी सेना के किलो और बजर पोस्ट से भारतीय इलाके में गोले दागे जा रहे हैं.
पाकिस्तान की इस हरकत का भारतीय सेना मुंहतोड़ जवाब दे रही है. सीज़फायर उल्लंघन में अभी तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. दोनों ओर से गोला बारी अभी भी जारी है.
मंगलवार को भी की थी गोलीबारी
पाकिस्तानी ने मंगलवार को भी गोलीबारी और गोलाबारी कर जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के पास अग्रिम चौकियों को निशाना बनाया था, जिसका भारतीय सैनिकों ने भी मुंह तोड़ जवाब दिया था. रक्षा प्रवक्ता के मुताबिक, ‘‘दोपहर करीब पौने तीन बजे पाकिस्तानी सेना ने पुंछ जिले के मनकोटे सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास बिना किसी उकसावे के छोटे हथियारों से गोलीबारी कर और मोर्टार दाग संघर्ष विराम समझौते का उल्लंघन किया.’’
अधिकारियों ने बताया था कि पाकिस्तानी सैनिकों ने कसबा, करनी और मेंढE0र सेक्टर में भी गोलाबारी और गोलीबारी की. जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा के पास 2020 में पाकिस्तान ने सर्वाधिक 5400 से अधिक बार संघर्ष विराम समझौते का उल्लंघन किया था.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.