लखनऊ: किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (केजीएमयू) में यूनिवर्सिटी अपॉइंटमेंट एंड रिक्रूटमेंट सेल का गठन किया गया है, जिसके बाद से अब विश्वविद्यालय की सभी नियुक्तियां और नियुक्तियों से जुड़े हुए अन्य कार्य सेल के माध्यम से ही किए जाएंगे. केजीएमयू रजिस्ट्रार के अनुसार केजीएमयू की सभी नियुक्तियां और अनुबंधित फैकल्टी की नियुक्तियां अब इस सेल के माध्यम से ही की जाएंगी.
मैन पावर उपलब्ध कराने की जिम्मेदारी सेल की
केजीएमयू को मैन पावर उपलब्ध कराने की जिम्मेदारी भी अब रिक्रूटमेंट सेल की होगी. जानकारी के अनुसार एजेंसी के माध्यम से ली जाने वाली आउटसोर्सिंग सेवाएं, आवेदन के लिए ऑनलाइन सॉफ्टवेयर निर्माण और सभी सरकारी विभाग को नियुक्ति से जुड़ी जानकारी उपलब्ध कराने का कार्य सेल द्वारा ही किया जाएगा. अब तक यह सारे काम विभिन्न विभागों में तैनात कर्मचारियों की मदद से किए जाते थे. ऐसा माना जा रहा है कि सेल के गठन के बाद नियुक्तियों में जवाबदेही तय होगी और पारदर्शिता से काम हो सकेगा.
प्रोफेसर अजय बने सदस्य सचिव
केज%5एमयू में यूनिवर्सिटी अपॉइंटमेंट एंड रिक्रूटमेंट सेल के गठन के बाद पीडियाट्रिक ऑर्थोपेडिक्स के हेड प्रोफेसर अजय सिंह को सेल का सदस्य सचिव बनाया गया है. रजिस्ट्रार आशुतोष द्विवेदी ने जानकारी देते हुए बताया कि सेल के गठन और सदस्य सचिव की तैनाती को लेकर आदेश जारी कर दिए गए हैं, जल्द सेल अपनी जिम्मेदारियों को संभालते हुए आगे की कार्रवाई करेगा.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.