नई दिल्ली/भोपाल: राम मंदिर निर्माण को लेकर कई स्थानों पर चंदा वसूला जा रहा है. इसका फायदा भी कुछ गलत तत्व उठा रहे हैं. ऐसे ही एक व्यक्ति को भोपाल पुलिस ने गिरफ्तार किया है. उसके पास से फर्जी रसीदें भी मिली हैं.
आरोप है कि राम मंदिर निर्माण के नाम पर शख्स चंदा वसूल रहा था. इसके लिए वह लोगों को रसीद भी दे रहा था. आरोपी अशोक गार्डेन इलाके का रहने वाला है. उसके खिलाफ शिकायत हुई थी और जांच के दौरान वह पकड़ा गया है.
विश्व हिंदू परिषद की शिकायत पर उसे गिरफ्तार किया गया है. उसके गिरोह के अन्य सदस्यों की तलाश की जा रही है. पुलिस का कहना है कि यह एक बड़ा गिरोह भी हो सकता है. क्योंकि जाली रसीदें भी काफी छपवाई गई हैं. जाली रसीदों की तलाश भी चल रही है.
भोपाल में गिरफ्तार हुए शख्स का नाम मनीष राजपूत है. उसके खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है. वह उस इलाके में दुकानदारों से चंदा ले रहा था. उसने राम भूमि संकल्प सोसाइटी की रसीद का इस्तेमाल इसके लिए किया था. इसकी सूचना विश्व हिंदू परिषद के लोगों को मिली थी.
पुलिस ने बताया कि आरोपी ने इलाके के दुकानदारों से 500 से 700 रुपए वसूले हैं. पुलिस ने कहा कि राम जन्मभूमि के नाम पर संकल्प परिषद बना कर धोखा दिया जा रहा है. पुलिस का कहना है कि शहर और राज्य के अन्य हिस्सों में भी ऐसे गिरोह सक्रिय हो सकते हैं. जांच की जा रही है.
गौरतलब है कि विश्व हिंदू परिषद राम मंदिर के लिए एक निधि संग्रह अभियान चला रहा है. इसके लिए कुछ ही लोगों को अधिकृत किया गया है. उन लोगों को परिषद की ओर से रसीदें भी दी गई हैं. लेकिन, अब इसकी आड़ में फर्जीवाड़े की सूचना भी है.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.