हावड़ा: नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती पर आज पश्चिम बंगाल में जबरदस्त हलचल है. कोलकाता में पीएम मोदी और सीएम ममता बनर्जी दोनों का कार्यक्रम है. वहीं हावड़ा में बीजेपी और टीएमसी समर्थक आमने-सामने आ गए. बीजेपी ने टीएमसी कार्यकर्ताओं पर हमला करने का आरोप लगाया है.
तृणमूल समर्थकों ने बीजेपी कथित तौर पर भाजपा कार्यकर्ताओं पर हमला किया. भाजपा के स्थानीय नेता ने बताया,”मंडल अध्यक्ष मनोज सिंह पर कुछ लोगों ने हमला करके सिर फोड़ दिया. हम उन्हें थाने ले गए तो 15-20 लोगों ने हमारे कार्यकर्ताओं पर हमला किया जिसमें एक को चोट आई है.”
नेताजी की जयंती पर ममता का भव्य जुलूस
बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए कोलकाता में एक भव्य जुलूस निकाला. शहर के उत्तरी हिस्से में स्थित श्याम बाजार क्षेत्र में जुलूस की शुरुआत करने से पहले बनर्जी ने शंखनाद किया. सवा बारह बजे सायरन भी बजाया गया, 23 जनवरी 1897 को इसी समय बोस का जन्म हुआ था.
ममता ने केंद्र सरकार से 23 जनवरी को राष्ट्रीय अवकाश घोषित करने की अपील की है. उन्होंने कहा कि आजाद हिंद फौज के नाम पर राजरहाट क्षेत्र में एक समाधि स्थल का निर्माण किया जाएगा और नेताजी के नाम पर एक विश्वविद्यालय की स्थापना भी की जा रही है, जिसका वित्तपोषण पूरी तरह से राज्य सरकार करेगी.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.