पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को कहा कि राज्य मंत्रिमंडल का जल्द विस्तार होगा. नीतीश ने पटना में जेडीयू कार्यालय में पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं से मुलाकात की. पत्रकारों द्वारा मंत्रिमंडल विस्तार के संबंध में पूछे गये सवाल पर नीतीश ने कहा, ”मंत्रिमंडल का विस्तार जल्द होगा. इस संबंध में बातचीत चल रही है. आपस (गठबंधन) में सब कुछ ठीक है. कहीं कोई समस्या नहीं है.” उन्होंने कहा कि मंत्रिमंडल का विस्तार जब भी होगा तो सबको इसकी जानकारी मिल जायेगी.
मंत्रिमंडल के विस्तार को लेकर सत्ताधारी दल बीजेपी और जेडीयू के बीच खींचतान की चर्चा के बीच रविवार को राज्य के बीजेपी अध्यक्ष संजय जायसवाल, उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद और रेणु देवी को नीतीश ने अपने आधिकारिक निवास पर बुलाया था. बैठक में इस मुद्दे पर मतभेद खत्म हो जाने की बात सामने आयी थी लेकिन दोनों दलों के बीच किस ‘फॉर्मूले’ पर सहमति बनी इस बारे में स्थिति स्पष्ट नहीं है.
मंत्रिमंडल में बीजेपी के दो उपमुख्यमंत्री सहित सात सदस्य
बिहार में सत्ताधारी एनडीए में कुल चार घटक दल बीजेपी, जेडीयू, पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी की पार्टी हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा और मुकेश सहनी की विकासशील इंसान पार्टी शामिल है. बिहार राज्य मंत्रिमंडल में वर्तमान में बीजेपी के दो उपमुख्यमंत्री सहित सात सदस्य हैं जबकि मुख्यमंत्री के अलावा जेडीयू के केवल चार मंत्री हैं. मांझी की पार्टी से उनके पुत्र और विकासशील इंसान पार्टी से सहनी को भी मंत्रिमंडल में स्थान दिया गया है.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.