कोलकाता: बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले ममता बनर्जी की सरकार को एक और बड़ा झटका लगा है. बंगाल के खेल राज्य मंत्री और पूर्व क्रिकेटर लक्ष्मी रत्न शुक्ल ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने आज हावड़ा के टीएमसी जिला अध्यक्ष पद से भी इस्तीफा दे दिया. हालांकि लक्ष्मी रत्न अभी भी तृणमूल कांग्रेस से ही विधायक हैं. लक्ष्मी रतन शुक्ला टीम इंडिया के लिए तीन वनडे मैच खेल चुके हैं. इसके अलावा आईपीएल में भी कोलकाता, दिल्ली और हैदराबाद के लिए खेल चुके हैं.
पश्चिम बंगाल में इसी साल विधानसभा चुनाव होना है. इससे पहले शुभेंदु अधिकारी ने ममता सरकार में मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था और बीजेपी में शामिल हो गए थे. इनके अलावा भी टीएमसी के कई विधायक और समर्थक पार्टी का साथ छोड़ चुके हैं.
शुभेंदु अधिकारी के भाई सौमेंदु ने भी थामा बीजेपी का दामन
पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले राजनीतिक घमासान जोर पकड़ने लगा है. इसी महीने तृणमूल कांग्रेस को छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए शुभेंदु अधिकारी के भाई और तृणमूल नेता सौमेंदु अधिकारी भी बीजेपी में शामिल हो गए. सौमेंदु के साथ बीस सदस्यीय कोंटाई नगरपालिका में तृणमूल कांग्रेस के 15 पार्षद भी शुक्रवार को बीजेपी में शामिल हो गए.
सौमेंदु पूर्व मेदिनीपुर में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के हालिया राजनीतिक कार्यक्रमों में शामिल नहीं हुए थे. पार्टी के कुछ नेताओं का आरोप है कि पिछले दो महीने से वह अपने भाई के जनसंपर्क कार्यक्रमों में मदद कर रहे थे. उनके एक अन्य भाई एवं तृणमूल सांसद दिव्येंदु अधिकारी ने इस फैसले को ‘‘दुर्भाग्यपूर्ण और अनुचित’’ बताया है.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.