मुंबई: अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के करीब छह महीने पूरे हो चुके हैं. अभी तक इस केस की गुत्थी नहीं सुलझी है. इस बीच मुंबई पुलिस के कमिश्नर परमबीर सिंह ने कहा है कि अभिनेता की मौत मामले की जांच में मुझे यकीन है कि सीबीआई जल्द ही निष्कर्ष पर पहुंचेगी जो हमारी जांच से अलग नहीं होगा.
उन्होंने कहा, ”सुप्रीम कोर्ट ने हमारी जांच को ‘पेशेवर’ कहा था, लेकिन कुछ निहित स्वार्थों ने हमें बदनाम करने के लिए हमें निशाना बनाने की कोशिश की लेकिन अंततः हमारी जांच की जीत होगी.” सीबीआई ने 30 दिसंबर को सुशांत राजपूत की मौत मामले में कहा, ”सीबीआई व्यापक और पेशेवर तरीके से लेटेस्ट वैज्ञानिक के जरिए जांच कर रही है. जांच के दौरान सभी पहलुओं को देखा जा रहा है और आज की तारीख तक किसी भी पहलू से इनकार नहीं किया जा रहा है.”
सुशांत राजपूत पिछले साल 14 जून को अपने मुंबई के बांद्रा स्थित फ्लैट में मृत मिले थे. इससे पहले, मुंबई पुलिस ने दुघर्टनावश मौत की रिपोर्ट दर्ज की थी और मामले की जांच कर रही थी. इसके बाद सुशांत राजपूत के पिता ने अभिनेता को खुदखुशी के लिए उकसाने के लिए पटना में प्राथमिकी दर्ज कराई थी. इसके बाद बिहार और महाराष्ट्र सरकार में ठन गई. बिहार सरकार ने मामले की जांच सीबीआई को सौंपने की सिफारिश की. केंद्र ने इसे स्वीकार कर लिया. जिसे सुप्रीम कोर्ट ने 19 अगस्त को सीबीआई को सौंपने को सही ठहराया था.
अभिनेता के पिता केके सिंह ने एफआईआर में सुशांत राजपूत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती और अन्य पर खुदकुशी के लिए उकसाने का आरोप लगाया था. अक्टूबर में नई दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के एक मेडिकल बोर्ड ने राजपूत की मौत का कारण हत्या नहीं बल्कि आत्महत्या बताया था.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.