लखनऊ: देश की सबसे पुरानी राजनीतिक पार्टी कांग्रेस का आज 136वां स्थापना दिवस है. राजधानी में कांग्रेस मुख्यालय पर कांग्रेस सेवा दल की तरफ से स्थापना दिवस का कार्यक्रम आयोजित किया गया है, जिसमें बड़ी संख्या में सेवादल के सदस्य और कांग्रेस पार्टी के नेता और कार्यकर्ता शामिल हुए.
इस अवसर पर कांग्रेस सेवादल ने ध्वज वंदन किया. पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कार्यक्रम में ध्वज फहराया. मौके पर कांग्रेस सेवा दल के संगठक प्रमोद पांडेय मौजूद रहे. कार्यक्रम में कांग्रेस सेवा दल के तीन सदस्यों को सम्मानित भी किया गया. साथ ही प्रदेश अध्यक्ष ने पुस्तक और कैलेंडर का विमोचन भी किया.
कांग्रेस ने देश की जमीं को खून से सींचा
कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं को स्थापना दिवस की बधाई दी. उन्होंने देश की सबसे पुरानी पार्टी के 136वें साल में प्रवेश करने पर कहा कि आज हमें ऐसी ताकतों से लड़ना पड़ रहा है, जो देश हित की बात ही नहीं करती और ना ही देश के हित के बारे में सोचती है. कांग्रेस ने खून पसीने से इस धरा को सींचा है. देश के लिए इंदिरा गांधी और राजीव गांधी ने कुर्बानी दी है.
गोरों को हराने के बाद अब चोरों को हराएंगे
अजय कुमार लल्लू ने कहा कि योगी सरकार चाहे जितना भी दमन क्यों न कर ले, कांग्रेस पार्टी झुकने वाली नहीं है. कांग्रेस का एक-एक कार्यकर्ता लगातार सड़कों पर उतरकर संघर्ष करेगा. उन्होंने बताया कि पार्टी के कार्यकर्ता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के नक्शे कदम पर चल रहे हैं. वे पीछे हटने वालों में से नहीं हैं, गाय को भी बचाएंगे, किसान को भी बचाएंगे, संविधान भी बचाएंगे. उन्होंने कहा कि पार्टी ने पहले गोरों से लड़ाई की थी, अब चोरों से लड़ाई करने का समय है, चोरों को भी हराएंगे.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.