लखनऊः राजधानी में इन दिनों फर्जीवाड़ा करने वाला गिरोह खूब सक्रिय है. यहां प्लाट, निवेश और नौकरी के नाम पर बड़ी संख्या में लोग ठगे जा रहे हैं. इसी को लेकर गोमतीनगर पुलिस ने करोड़ों की ठगी करने वाले साइंस सिटी के 4 कर्मचारियों को गिरफ्तार किया है.
पकड़े गए लोगों में राजाजीपुरम के दुर्गा देवी रोड हसनगंज बावली निवासी अभिनव दीप श्रीवास्तव, नाका के गणेशगंज तीसरी गली में रहने वाले मोहित कुमार, मूलरूप से सीतापुर के मानपुर और यहां हसनगंज में शिया पीजी कॉलेज के पास चाणक्यपुरी कॉलोनी निवासी आफताब आलम और नगराम के करोरा अचलीखेड़ा की कोमल हैं. पुलिस इन आरोपियों को पकड़कर पूछताछ कर रही है.
प्लाट दिलाने, निवेश और नौकरी दिलाने के नाम पर करोड़ों की ठगी करने वालों के खिलाफ गोमती नगर थाने में मुकदमा दर्ज हुआ. वहीं मुखबिर से मिली जानकारी पर हुसड़िया चौराहे से आरोपियों को पुलिस ने दबोच लिया. शाइन सिटी कंपनी से संबंधित 10 चेकबुक, 14 मोबाइल, 2 हजार नगद और 4 कार मिले हैं. गोमती नगर में पहले से ही आर संस कंपनी के खिलाफ ठगी के दो और केस दर्ज किए गए हैं.
गोमती नगर इंस्पेक्टर धीरज कुमार सिंह के मुताबिक प्रतापगढ़ के विवेकनगर निवासी पंकज कुमार सिंह और अंबेडकरनगर के अहिरौली खरमापुर में रहने वाले कृष्ण कुमार सिंह ने आर संस इन्फ्रालैंड कंपनी प्राइवेट लिमिटेड के एमडी आशीष श्रीवास्तव और उनके सहयोगियों के खिलाफ ठगी का केस दर्ज कराया है.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.