अमेठी: केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कांग्रेस द्वारा उत्तर प्रदेश में निकाली जा रही है ‘गाय बचाओ, किसान बचाओ’ यात्रा पर निशाना साधा है. उन्होंने यूपी में किसानों के मुद्दे और गायों की मौत पर कांग्रेस को घेरा. एर बयान में उन्होंने कहा कि वे जिन्होंने प्रदेश के किसानों की जमीनों पर कब्जा कर लिया है और वे जिनके कार्यकर्ता केरल में गायों की हत्या कर देते हैं और बाद में इसका विज्ञापन निकलवाते हैं. जनता ने उन्हें कभी माफ नहीं करेगी.
आपको बता दें कि केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी के तीन दिवसीय दौरे पर हैं. शनिवार को अमेठी पहुंची स्मृति ईरानी ने कांग्रेस को चेतावनी देते हुये कहा था कि अगर आप लोग इसी तरह परेशान करते रहे तो 2024 में रायबरेली में भी कमल खिलेगा.

गायों की मौत पर सियासत गर्म
गौरतलब है कि यूपी में गायों की मौत को लेकर सियासत अपने चरम पर है. वहीं कांग्रेस ने इसे बड़ा मुद्दा बना दिया है. कांग्रेस राज्यभर में गाय बचाओ, किसान बचाओ यात्री निकाल रही है. इसके जरिये वे लोगों बीच जाकर एक संदेश देने की कोशिश कर रही है कि वर्तमान सरकार हर मोर्चे पर विफल है. साथ ही कांग्रेस ने कृषि कानून के विरोध में आंदोलन कर रह किसानों के साथ भी खड़ी हो गई है. इस मुद्दे पर पार्टी केंद्र और राज्य सरकार दोनों पर लगातार हमला कर रही है.
ललितपुर में गायों की मौत पर प्रियंका गांधी सक्रिय
‘गाय बचाओ, किसान बचाओ’ यात्रा के तहत कांग्रेसियों ने बुंदेलखंड क्षेत्र में आने वाले ललितपुर में जिला प्रशासन और शासन के खिलाफ प्रदर्शन किया. शनिवार को ललितपुर जिले के ग्राम दैलवारा में गाय बचाओ यात्रा निकालते समय कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय सिंह लल्लू को पुलिस ने दर्जनों कार्यकर्ताओं सहित गिरफ्तार कर लिया था. आपको बता दें कि ललितपुर की गौशाला में 10 गायों की मौत के बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गाधी ने योगी सरकार को आड़े हाथों लिया था. इसके अलावा उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को गायों की दुर्दशा पर एक पत्र भी लिखा था.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.