पटना : जेडीयू की दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक का आज दूसरा दिन बहुत अहम है आज की इस बैठक में देश के वर्तमान राजनीतिक हालात पर मंथन चल रही है. पश्चिम बंगाल समेत अन्य राज्यों में होने वाले चुनाव में भाग लेने पर भी बैठक में निर्णय लिया जा सकता है. इसके बाद आगे की रणनीति पर निर्णय लिया जाएगा. इन सबके बीच सूत्रों हवाले से जो बड़ी खबर निकल कर सामने आ रही है कि वह यह नीतीश के सबसे करीबी जदयू के राज्ससभा सांसद आरसीपी सिंह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की जगह राष्ट्रीय अध्यक्ष का पदभार संभाल सकते हैं कयास ये लगाए जा रहे हैं कि आरसीपी बनेंगें नीतीश के उत्तराधिकारी.
बताते चलें कि आरसीपी सिंह आईएएस कैडर के सेवानिवृत पदाधिकारी भी हैं, साथ ही काफी दिनों से जदयू संगठन को मजबूत करने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका अदा कर रहे हैं, लेकिन खबर है कि खुद CM नीतीश ने जदयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में खुद इसके संकेत दिए हैं। हालांकि अभी तक आधिकारिक तौर पर इसका ऐलान नहीं हुआ है.लेकिन बैठक के अंदर से निकल कर आ रही खबरों के मुताबिक मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आर सी पी सिंह के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव दिया है.
मुख्यमंत्री ने आर सी पी सिंह के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने का दिया प्रस्ताव
बैठक के अंदर से निकल कर आ रही खबरों के मुताबिक मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आर सी पी सिंह के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव दिया है.जिसे सर्वसम्मति से तमाम सदस्यों ने समर्थन दिया है मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बैठक में कहा की मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय अध्यक्ष रहना सही बात नही है हम तो है ही साथ रहेंगे ही आर सी पी सिंह कि अगुवाई में पार्टी और आगे बढ़ेगी.मैं तो मुख्यमंत्री बनना भी नही चाहता था लेकिन लोगों ने कहा तो मैंने पद सम्भाला. पार्टी दफ़्तर के बाहर आर सी पी सिंह समर्थकों में उत्साह देखा जा रहा है समर्थक जमकर कर रहे है नारेबाज़ी.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.