कोलकाता: पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) और बीजेपी के बीच वार-पलटवार का दौर जारी है. आज मुख्यमंत्री और टीएमसी अध्यक्ष ममता बनर्जी ने बीजेपी को धोखेबाज पार्टी बताते हुए कहा कि वह राजनीति के लिए कुछ भी कर सकती है.
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पश्चिम बंगाल में ‘कोई विकास नहीं’ होने के आरोपों पर अमित शाह से कहा कि ‘आप गृह मंत्री हैं आपको झूठ बोलना शोभा नहीं देता है.’
ममता ने कहा, ”उन्होंने कल झूठ का पुलिंदा बोला. उन्होंने दावा किया कि हमारा राज्य उद्योग में ‘शून्य’ है, लेकिन हम एमएसएमई क्षेत्र में नंबर एक हैं. उन्होंने दावा किया कि हमने ग्रामीण इलाकों सड़कों का निर्माण नहीं किया, लेकिन हम उसमें नंबर एक हैं. यह भारत सरकार का कहना है.”
मुख्यमंत्री ने कहा, ”बीजेपी एक ‘धोखेबाज़’ पार्टी है, राजनीति के लिए वे कुछ भी कर सकते हैं. हम सीएए का विरोध कर रहे हैं जब से यह कानून बना है…वे (बीजेपी) नागरिकों के भाग्य का फैसला नहीं कर सकते, उन्हें अपनी किस्मत खुद तय करने दें. हम सीएए, एनपीआर और एनआरसी के खिलाफ हैं.”
बंगाल में कमल खिलाने की कोशिशों में लगे अमित शाह शनिवार और रविवार को दो दिवसीय दौरे पर राज्य में थे. उन्होंने दावा किया भगवा दल 200 से ज्यादा सीटें हासिल कर अगली सरकार का गठन करेगा. पश्चिम बंगाल में 294 विधानसभा सीट हैं.
शाह ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, “पश्चिम बंगाल के लोग बदलाव के इच्छुक हैं, क्योंकि वे राजनीतिक हिंसा, भ्रष्टाचार, उगाही और बांग्लादेशी घुसपैठ से छुटकारा चाहते हैं.” केंद्रीय मंत्री ने कहा कि पश्चिम बंगाल में यदि बीजेपी सत्ता में आती है तो कोई माटी का लाल ही मुख्यमंत्री बनेगा.
अमित शाह ने कथित बांग्लादेशी घुसपैठ के मुद्दे पर भी ममता बनर्जी सरकार पर निशाना साधा और दावा किया कि सिर्फ भाजपा इसे रोक सकती है.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.