लखनऊ. यूपी के मुख्यमंत्री मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज संपूर्ण वैक्सीनेशन प्रोसेस की समीक्षा करेंगे. योगी ने कहा कि कोविड-19 के वैक्सीनेशन के संबंध में जिला स्तर पर कार्यवाही की जा रही है. शासन स्तर से जिलों को वैक्सीन की प्रभावी कोल्ड चेन व्यवस्था और ट्रांसपोर्टेशन को लेकर जरूरी निर्देश भी दिए गए हैं. वैक्सीनेटर्स के प्रशिक्षण की कार्यवाही भी प्रगति पर है. बता दें कि शुक्रवार को लोक भवन में योगी आदित्यनाथ अनलॉक व्यवस्थी की समीक्षा कर रहे थे. इस बैठक में उन्होंने कहा कि वे शनिवार को सम्पूर्ण वैक्सीनेशन प्रोसेस की समीक्षा करेंगे.

“सतर्कता बरतनी जरूरी”
योगी ने कहा कि कोरोना को लेकर अभी भी पूरी सतर्कता बरतनी जरूरी है. संक्रमण को लेकर थोड़ी लापरवाही भी भारी पड़ सकती है. उन्होंने अधिकारियों से कहा कि कोविड-19 के संक्रमण से बचाव के संबंध में लोगों को लगातार जागरूक किया जाए. उन्हें सोशल डिस्टेंसिंग तथा मास्क के अनिवार्य उपयोग के संबंध में लगातार प्रेरित व प्रोत्साहित किया जाए.

“कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग व सर्विलांस पर ध्यान दें”
इसके अलावा योगी ने कहा कि कोविड-19 टेस्टिंग का कार्य निर्धारित क्षमता के अनुरूप संचालित किया जाए. उन्होंने अधिकारियों को कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग व सर्विलांस पर पूरा ध्यान दिए जाने को भी कहा. उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित किया जाए कि जिलों में इंटीग्रेटेड कमाण्ड एण्ड कन्ट्रोल सेन्टर सुचारु ढंग से कार्य करें. जिलाधिकारी तथा मुख्य चिकित्सा अधिकारी नियमित रूप से रोजाना सुबह कोविड अस्पतालों में और शाम को इंटीग्रेटेड कमाण्ड एण्ड कन्ट्रोल सेन्टर में समीक्षा बैठक करें.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.