कोलकाता: दो दिन के बंगाल दौरे पर जा रहे गृहमंत्री अमित शाह आज रात 11.30 बजे कोलकाता पहुंचेंगे. गृहमंत्री का बंगाल दौरा कल से शुरू होगा. गृहमंत्री शाह ने बंगाल पहुंचते ही एक्शन के मूड में हैं. उन्होंने राज्य के सात प्रभारियों की बैठक बुलाई है. गृहमंत्री के दौरे से बंगाल का सियासी पारा चढ़ गया है. हाल ही में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के काफिले पर हमले के बाद गृहमंत्री का दौरा बेहद अहम हो गया.
अमित शाह के स्वागत के लिए कार्यकर्ता तैयार
वहीं दूसरी ओर बंगाल के कार्यकर्ताओं ने भी गृहमंत्री के स्वागत की तैयारी की है. भाजपा पदाधिकारी और स्थानीय कार्यकर्ता ढोल नगाड़ों से स्वागत करेंगे. गृहमंत्री के दौरे से पहले पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान तैयारियों का जायजा लेने के लिए कोलकाता पहुंच गए हैं.
अमित शाह के दौरे से पहले कोलाकात पहुंचे जितेंद्र तिवारी
अमित शाह के दौरे से पहले कल ही टीएमसी छोड़ने वाले आसनसोल के विधायक जितेन्द्र तिवारी अपने दो अन्य बागी नेताओ के साथ आज कोलकाता रवाना हो गए. उनके साथ पार्टी छोड़ने वाले अभिजीत आचार्या और अमित तुलसियान भी कोलकाता उनके साथ गए है.
हालांकि जितेन्द्र तिवारी ने कहा कि वो कोलकाता अपनी बेटी से मिलने जा रहे है. लेकिन एक तरफ कोलकाता में आ रहे गृह मंत्री अमित शाह और दूसरी तरफ तिवारी का अपने समर्थकों के साथ कोलकाता जाना किसी अन्य समीकरण की ओर से इशारा कर रहे है.
सुरक्षा को लेकर एजेंसियों ने कसी कमर, चूक की गुंजाइश नहीं
जेपी नड्डा और कैलाश विजयवर्गीय पर हुए हमले से सबक लेते हुए अमित शाह के दौरे को लेकर सुरक्षा एजेंसियों चौकस हो गईं हैं. गृहमंत्री अमित शाह के सुरक्षा घेरे को पहले और भी ज्यादा मजबूत किया जा रहा है. गृहमंत्री के नजदीकी और बाहरी सुरक्षा घेरे में पहले के मुकाबले जवानों की संख्या बढ़ाई जा रही है. गृहमंत्री की सुरक्षा का बड़ा हिसा केंद्रीय सुरक्षाबलों के जिम्मे होगा. रोड शो और जनसभा के दौरान आने वाले लोगों की सघन तलाशी ली जाएगी. सिविल ड्रेस में भी सुरक्षाबलों के जवान भीड़ के बीच में मौजूद रहेंगे.
बीजेपी बंगाल में उतारेगी दिग्गजों की फौज
अगले साल होने वाले पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बीजेपी ने अपने अभियान में युद्ध स्तर पर तेजी लाते हुए केंद्रीय मंत्रियों, एक उपमुख्यमंत्री और कई केंद्रीय नेताओं को विभिन्न मोर्चों पर तैनात किया है और उन्हें छह से सात संसदीय क्षेत्रों की जिम्मेदारी सौंपी है.
पार्टी सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह इस सप्ताहांत राज्य का दौरा करेंगे वहीं केंद्रीय मंत्रिपरिषद के उनके सहयोगी गजेन्द्र सिंह शेखावत, संजीव बालियान, प्रह्लाद पटेल, अर्जुन मुंडा और मनसुख भाई मांडविया अगले कुछ दिनों के भीतर प्रदेश का दौरा करेंगे.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.