soniya gandhiभारतीय जनता पार्टी ;भाजपा के प्रधानमंत्री पद प्रत्याशी नरेंद्र मोदी के खिलाफ अत्यंत तीखा लहजा अपनाते हुए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने शुक्रवार को लोगों से देश के प्रधानमंत्री के रूप में झूठों के सरदार को नहीं चुनने की अपील की। उन्होंने गलत रास्ता न चुनकर कांग्रेस के अनेकता में एकता के रास्ते को चुनें।
मोदी का नाम लिए बगैर झारखंड के हजारीबाग में आयोजित एक रैली में सोनिया ने कहा कि कुछ विपक्षी नेता सपने बेच रहे हैं कि वे जादू की छड़ी से एक ही दिन में सबकुछ बदल देंगे। क्या देश एक ऐसे आदमी को प्रधानमंत्री के रूप में चुनेगा जो झूठों का सरदार हैघ् अपने भाषण में मोदी का नाम नहीं लेते हुए उन्होंने आगे कहाए लोकतंत्र में किसी को भी सत्ता हथियाने की इजाजत नहीं मिलनी चाहिए। सोनिया ने नक्सलियों से भी हिंसा छोड़ समाज की मुख्य धारा में शामिल होने की अपील की।
कोयला खनन श्रमिकों से अपील करते हुए उन्होंने कहा कि श्रमिकों की दशा सुधारने के लिए पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने ही कोयला खानों का राष्ट्रीयकरण किया था। उन्होंने केंद्र की कांग्रेस नीत संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन सरकार की 10 वर्षो की उपलब्धियां गिनाई।
वहीं अलीगढ में आयोजित चुनावी रैली में उन्होंने कहाए इस बात से फर्क नहीं पड़ता है कि हमारा धर्मए भाषा और क्षेत्र क्या है। हम ऐसे भारत के लिए लड़ेंगे जो अनेकता में एकता के मूल्यों में यकीन रखता है। सोनिया ने कहाए इस चुनाव में हम एक ऐसे भारत के लिए लड़ेंगे जो सिर्फ कुछ चंद लोगों का नहीं। एक ऐसा भारत है जो हम सबका है जिसमें हम सबका बराबर का हक है। अब फैसला आप पर है कि आप कौन सा रास्ता चुनेंगे। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहाए मुझे पूरा भरोसा है कि आप गलत नहीं बल्कि सही रास्ताए कांग्रेस का अनेकता में एकता का रास्ता चुनेंगे। उन्होंने कहाए कांग्रेस ने हमेशा देश का विकास किया है।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस गरीबों और मध्यम वर्ग के लिए शुरू से काम करती रही है। लोगों ने हमेशा कांग्रेस पार्टी पर भरोसा किया है। लोकसभा के 15 चुनावों में से 11 में लोगों ने कांग्रेस को जिताया।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.