लखनऊ. योगी सरकार अब राजधानी लखनऊ में भू माफियाओं के खिलाफ एक्शन की तैयारी में है. लखनऊ के पुलिस कमिश्नर ने लखनऊ विकास प्राधिकरण (एलडीए) से भू माफियाओं को ब्योरा मांगा है. कमिश्नर ने एलडीए से 122 भू मफियाओं, आपराधिक माफियाओं और जमीन पर कब्जा करने वालों की संपत्ति की जानकारी मांगी है.
कमिश्नर ने एलडीए को सभी भू माफियाओं और अपराधियों की सूची भी भेजी है. एलडीए को तत्काल सर्वे कराकर इनकी संपत्तियों का ब्योरा उपलब्ध कराने को कहा गया है. एलडीए के अधिकारियों ने इनकी संपतियों की खोजबीन शुरू कर दी है. जानकारी मिलने के बाद इनकी अवैध संपत्ति को ध्वस्त किया जाएगा. बता दें कि राजधानी में बड़े पैमाने पर भू माफिया ने सरकारी जमीनों पर कब्जा कर रखा है.
ये अपराधी हैं लिस्ट में शामिल
122 भू माफिया और अपराधियों की लिस्ट में अंडरवर्ल्ड डॉन बबलू श्रीवास्तव, किलर ब्रदर्स सलीम सोहराब रुस्तम, लल्लू यादव, एहसान उर्फ जीशान, शंकर यादव, बृजेंद्र मुरारी यादव, राशिद बेग, राजा भारती, रवि निगम, राहुल शुक्ला, फरहान अहमद, अमित कुमार वाल्मीकि, सूरज कश्यप, शरद मल्लन, पुच्ची यादव, राजेश गुप्ता, विक्रम सिंह, सरदार बृजेंद्र सिंह काके, मोहम्मद शरीफ, रंजीत बहादुर श्रीवास्तव उर्फ रंजीत लाला का नाम भी शामिल है.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.