नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी के 2022 में उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव लड़ने के एलान के बाद सियासी घमासान शुरू हो गया है. यूपी में सत्ताधारी बीजेपी के नेता ‘आप’ पर जमकर हमला बोल रहे हैं. ऐसे में आप नेता और दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने बीजेपी पर पलटवार किया है.
दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा, ”कल जैसे ही मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ऐलान किया कि AAP उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव लड़ेगी, तो 70 सालों में पहली बार यूपी के नेताओं ने स्कूल और अस्पताल की बात करना शुरू की. उनके मुंह से स्कूल और अस्पताल की बात निकलना शुरू हुई.” उन्होंने कहा कि ”उत्तर प्रदेश के कई मंत्रियों ने कहा कि वो दिल्ली स्कूल मॉडल बनाम यूपी स्कूल मॉडल पर बहस करना चाहते हैं. उन्होंने आकर यूपी के स्कूल देखने की चुनौती भी दी है. मुझे दोनों चुनौतियां स्वीकार हैं.”
सिसोदिया ने कहा, ”मैं यूपी के शिक्षा मंत्री को बता दूं कि मैं बहस करने के लिए 22 दिसंबर को लखनऊ आ रहा हूं. आप बता देना की योगी जी से बहस करनी है या उपमुख्यमंत्री या शिक्षा मंत्री से. मुझे समय और जगह भी बता दीजिए. हम यूपी और दिल्ली के सरकारी स्कूलों पर खुली चर्चा करेंगे.”
बता दें कि उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर पलटवार करते हुए कहा था कि उनकी आदत है भ्रमित करने की. वह दिल्ली में बेनकाब हो चुके हैं, यूपी में उनकी दाल गलने से रही. उन्होंने कहा कि, “आपने सदी के सबसे बड़े संकट कोरोना महामारी के दौरान पूर्वाचल के लाखों लोगों का जो अपमान किया है, उसका जवाब देना चाहिए.
दिल्ली हाईकोर्ट ने दिल्ली सरकार पर जो टिप्पणी की थी, उसका जवाब देना चाहिए. आपने कितने लोगों को रोजगार दिए. आपने कितने अस्पताल, मेडिकल कॉलेज बनवाए, कितने एम्स जोड़े यह आपको बताना चाहिए.” उन्होंने कहा कि, “एक मशहूर कहावत है मुंगेरीलाल के हसीन सपने. अब 2022 के बाद इस मुहावरे को बदला जाएगा, केजरीवाल के हसीन सपने.”

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.