गाजियाबाद: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, गाजियाबाद के इदिरापुरम में शनिवार को ‘कैलाश मानसरोवर भवन’ का उद्घाटन करेंगे। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय ने कहा कि शक्ति खंड-चार में निर्मित इमारत का उद्घाटन 13 दिसंबर को होना था लेकिन बुधवार रात को निर्णय लिया गया कि कार्यक्रम अब 12 दिसंबर को शाम पांच बजे होगा।
जिलाधिकारी  ने कहा कि गाजियाबाद के सांसद जनरल (सेवानिवृत्त) वी के सिंह , उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री अतुल गर्ग और जिले के अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को तैयारियों का जायजा लिया। इमारत नौ हजार वर्ग मीटर क्षेत्र में बनाई गई है और इसके निर्माण में 70 करोड़ रुपये की लागत आई है। इस भवन में 300 कैलाश मानसरोवर यात्रियों के ठहरने की व्यवस्था है।
मुख्यमंत्री योगी मेरठ में अत्याधुनिक पुस्तकालय, कृषि प्रदर्शनी का उद्घाटन करेंगे 
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 13 दिसम्बर को यहां सरदार वल्लभभाई पटेल कृषि विश्वविद्यालय में बने अत्याधुनिक पुस्तकालय का उद्धाटन करेंगे। मेरठ मंडल की आयुक्त रितु माहेश्वरी ने मुख्यमंत्री के मेरठ कार्यक्रम के संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि मुख्यमंत्री योगी 13 दिसम्बर को सरदार वल्लभ भाई पटेल कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय में कृषि प्रदर्शनी और पुस्तकालय का उद्घाटन करेंगे।
उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री मेरठ में कई योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण भी करेंगे। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री के कार्यक्रम के लिए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की जा रही है। आयुक्त ने मुख्यमंत्री के मेरठ दौरे की तैयारियों का निरीक्षण भी किया।
इनपुट-एजेंसी

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.